ज्योतिष: कुम्भ राशि वालों का कैसा रहेगा साल 2018

कुम्भ राशि (जनवरी 21 – फरवरी 19)
कुम्भ राशि वाले जातकों के लिए ये साल 2018 बहुत सारी खुशियां लेकर आया है। इस साल आपकी राशि को शनि और गुरु की कृपा बनी रहेगी। जो लोग नौकरीपेशा हैं उन लोगों को तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। शनि की कृपा से आपको पदोनत्ति प्राप्त हो सकती है। आपको नए स्रोतों से आय प्राप्त होगी। जिन लोगों की अभी तक नौकरी नहीं लगी है उनको नए अवसर भी प्राप्त होंगे। मंगल आपके करियर में आपके साल के शुरुआत में ही अच्छे संकेत मिलेंगे।
व्यापारियों के लिए ये साल अच्छा रहेगा। आप को अपने व्यापार में वृद्धि मिलेगी। आप और अधिक मुनाफा कमाएंगे। आप नए निवेश भी करेंगे। इससे भी आपकी आय में वृद्धि होगी। गुरु की कृपा से आपके सारे काम बनते जायेगे। आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। पिछले साल की परेशानियां इस साल खत्म हो जाएंगी। साल के मध्य में आपको अधिक धन प्राप्त होगा। अपने काम और व्यापार के प्रति समर्पित रहें।
विद्यार्थियों के लिए ये साल ज्ञान प्राप्ति के लिए अच्छा है। आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। आप बस ध्यान दें की किसी गलत संगत में न पड़ जाए अन्यथा आप अपना ही नुक्सान कर बैठेंगे। अगर आप सरकारी नौकरी करने की सोच रहे हैं तो उसमे भी सफलता प्राप्त होगी।
परिवार में खुशियों भरा माहौल बना रहेगा। आप कहीं घूमने भी जाएंगे। जीवन साथी के साथ छोटी मोटी नोकझोंक हो सकती है। ज्यादातर समय सम्बन्ध मधुर ही रहेंगे। इस साल आप अपने शत्रुओं से सावधान रहें। वो आपको नुक्सान पहुंचा सकते हैं। आप धन को भी सोच समझ कर ही खर्च करें। फिजूल खर्ची से आप तनाव में रह सकते हैं। इस साल आपके मान सम्मान में भी बहुत अधिक वृद्धि होगी। भगवान् गणेश आपका कल्याण करें।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + fifteen =