वार्षिक राशिफल: तुला राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा साल 2018

आज हम बात कर रहें हैं तुला राशि वाले जातकों के बारें में कि उनका ये साल कैसा रहेगा। ये साल आपके लिए शुभ तो है ही परन्तु ये साथ ही आपके लिए कुछ चुनौतियां लेकर भी आया है। आपकी राशि पर गुरु की कृपा बनी रहेगी। आप के बिज़नेस में बढ़ोतरी होगी। लेकिन राहु और केतु की वजह से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है।
इस साल मंगल की भी आप पर कृपा बनी रहेगी जिससे आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। अविवाहित लोगों की शादी 11 अक्टूबर तक कहीं फिक्स हो सकती है। इस साल आप धार्मिक कार्यों में अधिक रूचि लेंगे। साथ ही किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।
जो लोग नौकरीपेशा है वो लोग अपने आप को कार्यक्षेत्र में अपनी दक्षता के बल पर सिद्ध करेंगे। आप को अपने सहकर्मियों से भी सहयोग प्राप्त होगा। आपके ऊपर शनि की भी कृपा बनी रहेगी। केतु के कारण आपकी नौकरी पर संकट आ सकता है। 

जो लोग अपना बिज़नेस या कारोबार करते हैं उनके लिए ये साल नए अवसर लेकर आ रहा है। आप इस साल खूब मुनाफा कमाएंगे। आप नई साझेदारियां करेंगे जिससे आपको अत्यधिक लाभ प्राप्त होगा। पिछले सालों की अपेक्षा तनाव कम रहेगा। आपको इस साल अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। अन्यथा वो आपको हानि पहुंचा सकते हैं।
विद्यार्थियों के लिए ये साल नए अवसर ले कर आया है। आपको शिक्षा के क्षेत्र में सुखद परिणाम प्राप्त होगा। अगर आप उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके भी संकेत है। किसी भी गलत संगत से बचें अन्यथा आपका ही नुक्सान होगा। आपके परिवार में कलेश उत्पन्न हो सकता है इसलिए कुछ भी बोलने से पहले 10 बार सोच लें। पिता के साथ भी सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। आप इस साल सरकारी कार्यों में बाधाओं का सामना करेंगे। स्वस्थ्य की दृष्टि से ये साल सामान्य रहेगा। भगवान् गणेश आपका कल्याण करें। 
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + six =