latest news

आरक्षण: मोदी सरकार ने शुरू की कवायद

latest news

देश भर में आरक्षण की आग के बीच मोदी सरकार ने देश भर में आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की कवायद शुरू कर दी है। मोदी सरकार ने इसको लेकर अंदुरुनी बातचीत शुरू कर दी है। जल्द ही आने वाले समय में इसपर संसद में बहस भी हो सकती है। हालाँकि पिछड़ो को अलग से भी आरक्षण दिया जा सकता है। हाल के दिनों में मराठा लोगों द्वारा आरक्षण की मांग की जा रही है।

गौरतलब बात यह है की कुछ दिन पहले गुजरात प्रदेश में पटेलों द्वारा भी आरक्षण की मांग की गयी थी। उससे पहले राजस्थान के मीणा समाज द्वारा तथा हरियाणा में गुर्जरों द्वारा भी आरक्षण की मांग की गयी थी।

मोदी सरकार का मानना है कि ये देश आर्थिक असामनता को बड़ा रही है। देश में अगर ऐसे ही आरक्षण दिया जाता रहा तो सामान्य वर्ग के लिए तो कुछ बचेगा ही नहीं। आपका क्या सोचना है मोदी सरकार के इस कदम के बारें में। अपनी राय दें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे ब्लॉग को लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 19 =