Ekaansh Diwali Special

दिवाली स्पेशल: कैसे करें घर के वास्तु दोष को दूर

Ekaansh Diwali Special

घर का वास्तु अगर ठीक ना हो तो आपके घर में बीमारी, कलह या आर्थिक तंगी की समस्या बनी रहती है। आज हम आपको कुछ सरल से उपाय बता रहें है जिनके द्वारा आप अपने घर में बिना तोड़-फोड़ के वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं। यह उपाय बहुत ही सरल है।

घर में पूजा घर या मंदिर तो होगा ही। आप जब भी पूजा करें तब आप नित्य रूप से भगवन गणेश की स्तुति करें। गणपति पूजा से काफी हद तक वास्तु दोष दूर हो सकता है। इससे घर में खुशहाली आएगी।

आप हर बुधवार को कम से कम एक दूर्वा (हरी घास) को गणेश जी पर जरूर अर्पित करें। अगर सो सकें तो हर रोज़ अर्पित कर लें इससे जल्दी फायदा होगा। और इस काम को पूर्णिमा के बाद से शुरू करें न की अमावस के बाद से।

गणपति जी की जो मूर्ति या चित्र लगाएं उसमे एक बात सुनिश्चित कर लें कि चूहा और लड्डू जरूर हो। अगर यह दोनों सफ़ेद रंग में हो तो उत्तम रहेगा।

अगर आप कार्य क्षेत्र में गणपति भगवान का चित्र लगा रहें हो तो याद रखें की जिन गणपति जी के दोनों पैर जमीन को छू रहें हो उसे ही अपने ऑफिस या कार्यालय में लगाएं।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + seventeen =