poland flight incidence

अजब गजब: एयरलाइन ने हवाई जहाज ठीक कराने के लिए यात्रियों से मांगे पैसे

poland flight incidence

वैसे तो दुनिया भर में आए दिन मजेदार किस्से होते रहते हैं। लेकिन आज हम जिसका जिक्र करने जा रहे हैं यह अपने आप में बड़ा ही अनूठा और अनोखा है। दरअसल पोलैंड की एक एयरलाइन कंपनी का हवाई जहाज जब बीजिंग चीन से उड़ान भरने वाला था तब उसमें तकनीकी खराबी आ गई।

दरअसल विमान का हाइड्रोलिक पंप टूट गया था जिसकी मरम्मत कराने के लिए विमान को 10 घंटे देरी से उड़ान भरनी पड़ी। जब हवाई जहाज की मरम्मत हो गई तब उसका बिल भरने के लिए एयरलाइन कर्मचारियों के पास पैसे तक नहीं थे। तब क्रू मेंबर्स ने फ्लाइट में मौजूद 4 यात्रियों 2500 युआन (लगभग 26000 रूपए) की रकम इकट्ठा करके बिल चुकाया। 

हालांकि पोलैंड पहुंचकर यात्रियों द्वारा दी गई रकम को वापस कर दिया गया तथा साथ ही उनको कुछ मुफ्त ऑफर भी दिए गए। लेकिन इस कारण एयरलाइन को शर्मिंदगी उठानी पड़ी। एयरलाइंस में अपने यात्रियों से इस हरकत के लिए माफी मांगी है। साथ ही इसे बीजिंग में मौजूद अपने कर्मचारियों की लापरवाही बताया है जिनके पास जरूरी कैश ना होने के कारण एयरलाइंस को शर्मिंदगी उठानी पड़ी।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 − 1 =