अपनी शादी में अपने एक्स बॉयफ्रेंड या गर्ल फ्रेंड को इनवाइट करना चाहिए? यह एक ऐसा प्रश्न है जिससे आजकल युवाओं को दो चार होना पड़ रहा है। आज हम आपसे इसी के बारे में बात करने जा रहे हैं।

सबसे पहली बात तो यह है कि यह निर्णय आपका अपना है कि आप अपने एक्स को अपनी शादी में बुलाएं या नहीं। परन्तु इनविटेशन देने से पहले कुछ बातें भली भांति जान लें। सबसे पहले तो यह देखें की आपके और एक्स के बीच में अब सिर्फ दोस्ती ही बची है या अभी भी कोई फीलिंग्स बाकी है? दूसरा यह कि आप सिर्फ अपने एक्स को जलाने के लिए ऐसा करना चाहते हैं? या और कोई भी वजह।

इस बात को भी अच्छे से जान लें की जब स्टेज पर आपका एक्स आपके सामने होगा तो क्या आप खुद को कम्फर्टेबल महसूस करेंगे या नहीं। 

इसके अलावा आप यह भी पहले सोचें की आपके एक्स को आपकी शादी में देख कर आपके परिवार का क्या रिएक्शन होगा। क्या आपके पिता की भोयें तो टेढ़ी नहीं हो जाएँगी? या कहीं आपकी माँ मुंह तो दे नहीं बना लेंगी? या आपके भाई बहन आपके एक्स को देख कर कैसे रियेक्ट करेंगे?

इन सब बातों से भी जरूरी बात अगर आप अपनी शादी में एक्स को बुलाना चाहते हैं दो इस बारें में अपने होने वाले पार्टनर से बात जरूर करें। हो सकता है कि आपका होने वाला पार्टनर आपको मना ना करें लेकिन उससे बात कर के आप यह समझ सकते हैं कि वो ऐसा अपनी ख़ुशी से बोल रहे हैं या आपकी ख़ुशी के लिए?

सबसे आखिर में आप इस बात को देखें की आप अपने एक्स को सबसे अच्छे से जानते हैं। उसकी कमियां, उसकी अच्छाइयां सब कुछ। इस लिए अपना निर्णय बहुत सोच समझ कर लें। एक बात और आपकी शादी आपके पार्टनर के गैरमौजूदगी में भी उतनी ही अच्छी और भव्य होगी जितना उसके बुलाने के बाद।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

क्या शादी में एक्स गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को बुलाना चाहिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 5 =