जैसा कि हम सभी जानते हैं शादी फंक्शन की सीजन में सभी महिलाएं काफी सारी अच्छी-अच्छी ड्रेसेस खरीद लेती हैं। अधिकतर यह महंगी ड्रेसेस पड़ी रह जाती हैं क्योंकि इनको रोजाना में नहीं पहना जा सकता। दिक्कत तब आती है जब इतनी महंगी ड्रेस को एक या दो बार पहनने के बाद आप दोबारा नहीं पहनना चाहते क्योंकि या तो वह ड्रेस तब तक आउट ऑफ फैशन हो चुकी होती है या फिर आपका खुद का मन एक ही ड्रेस को बार-बार पहनने का नहीं होता। तो आइए आज बात करते हैं एक ऐसी ही ट्रिक के बारे में जिससे आप खुद घर बैठे हैं अपने महंगी ड्रेस को एक नया लुक दे सकती हैं। जानते हैं कैसे?

कुछ समय पहले अनारकली कुर्तियों का बहुत ही ज्यादा प्रचलन था जो कि आज की तारीख में आउट ऑफ़ फैशन हो चुकी हैं। बहुत से ऐसे लोग होंगे जिन्होंने फैशन के चलते महंगे और हैवी लुक वाले सुंदर अनारकली कुर्तियां खरीदी होंगी। आज वह सभी आपके वार्डरोब में वैसे ही पढ़ी होंगी क्योंकि अब उनका फैशन नहीं रहा। क्या कर सकते हैं आप उनका? आप उसको दो हिस्सों में काट लें। पहला हिस्सा ऊपर वाला पार्ट जिससे कि आपका ब्लाउज बन सकता है। बस्ट एरिया के नीचे पर से जो सिलाई होती है वहीं से आप उसको काट कर दो हिस्सों में कर ले। ऐसा करने से नीचे का घेरा और ऊपर का हिस्सा दोनों ही अलग हो जाएगा। ऊपर वाले हिस्से को आप ब्लाउज की तरह फिटिंग करा कर और नीचे से सिलाई लगाकर प्रयोग में ला सकते हैं। यदि आप चाहें तो उसको किसी स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप की तरह भी प्रयोग में ला सकते हैं।

इसी तरह नीचे वाले घेरे को ऊपर से सिलाई लगाकर और उसमें बॉर्डर के डिजाइन की लेस लगाकर या उस रंग का कपड़ा लगाकर बेल्ट बनवा लें। जिससे नीचे वाले घेरे को आप लहंगे या स्कर्ट की तरह प्रयोग में ला सकते हैं। सभी जानते हैं कि आजकल स्कर्ट और क्रॉप टॉप बहुत ही ज्यादा प्रचलन में है। इसको आप किसी भी तरह से पेयर करके पहन सकते हैं। यदि आप चाहें तो इसी लहंगे को इसी के क्रॉप टॉप के साथ किसी कंट्रास्ट दुपट्टे के साथ लहंगे के लुक में भी पहन सकते हैं। इस तरह से आपका पुराना रखा अनारकली कुर्ता रीयूज हो जाएगा और साथ ही आपको नई ड्रेस और नया लुक भी मिल जाएगा।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

पुरानी अनारकली को कैसे करें रीयूज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + one =