संवादाता सीएसआई हरिद्वार चैप्टर द्वारा कंप्यूटर विज्ञान, तकनीकी संकाय, गुरूकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के सहयोग से 17.08.2019 को हरिद्वार में एक दिवसीय कार्यशला का आयोजन किया गया। कार्याशाला में आमंत्रित मुख्य अतिथि नाइलिट हरिद्वार के निदेशक श्री अनुराग कुमार तथा संयुक्त निदेशक श्री संयम राठौड़ मौजूद रहे। कार्यशाला का शुभारंभ अतिथियों के स्वागत तथा सीएसआई हरिद्वार चैप्टर के अध्यक्ष श्री विवेक कुमार द्वारा श्री अनुराग कुमार को एवं डाॅ एम.एस. असवाल, पूर्व अध्यक्ष द्वारा श्री संयम राठौर को बुके देकर किया गया। डाॅ0 सुयास भारद्वाज, सचिव सीएसआई हरिद्वार चैप्टर ने नाइलिट की तरफ से आए वक्ता श्री निखिल रंजन, वरिष्ठ फैकल्टी तथा सुशील कुमार, आईटी सहायक को कार्याशाला में उपस्थित सभी अतिथियों से परिचय कराया।

श्री निखिल रंजन ने डिजिटल भुगताना प्रणाली की जरूरतों के बारे में बताया तथा सभी विधार्थियों तथा संकाय सदस्यों को डिजिटल भुगतान के वक्त बरतने वाली सावधनियों के प्रति भी जागरूक किया। उन्होंने विधार्थियों को विभिन्न प्रकार से होने वाले डिजिटल भुगतान प्रणाली से भी अवगत कराया और साथ ही भारत सरकार द्वारा डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए की जाने वाली पहल से भी अवगत कराया।

डाॅ0 एम.एस. असवाल ने धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया तथा डाॅ0 सुयश भारद्वाज ने कार्याशाला में सी प्रोग्रामिंग से जुड़े क्विज के तहत सर्टिफिकेट भी वितरित किये गए तथा सीएसआई हरिद्वार द्वारा क्विज में जीते विधार्थियों तथा अतिथियों को स्मृति चिन्ह के रूप में पौधा देकर सम्मानित किया गया।

डिजिटल भुगतान है आसान: नाइलेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 7 =