Dhanteras ekaansh diwali special

यह तो हम सभी जानते ही है कि धनतेरस के दिन सोना या चांदी खरीदना बेहद ही शुभ माना जाता है। परन्तु इस वर्ष धनतेरस के दिन विशेष योग बन रहा है। इसी कारण इस साल यह दिन और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। आइये जानते है की इस दिन क्या खरीदने से होगी आप पर धन की वर्षा।

इस साल आप धनतेरस के दिन चांदी के गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा को घर लाइए। इसे आप अपने कार्यक्षेत्र या फिर बिज़नेस की जगह पर रखेंगे तो यह अति शुभ रहेगा।

इस दिन बर्तन या चांदी खरीदने से कई गुना धन वृद्धि होती है। इसके अलावा इस दिन घर में सूखे धनिया के बीज खरीद के रखने से भी धन वर्षा होती है। दिवाली के दिन इन बीजो को अपने बगीचे में लगाए। बढ़ते पौधो के साथ आपके घर में धन भी बढ़ता जायेगा।

इस दिन किसी भी धातु को अवश्य खरीदे। यदि मुमकिन हो तो सोना या चांदी खरीदे। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते है तो ताम्बे का बर्तन खरीदे। इससे भी धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है। ध्यान दे इस दिन लोहा, शीशा या अल्मुनियम खरीदने से बचे।

व्यापारी इस दिन अपने बिज़नेस के लिए नया बहीखाता खरीदे और पूजा के बाद इसका इस्तेमाल शुरू करे। ऐसा करने से आपको विशेष लाभ मिलेगा।

इस दिन चाकू, कैची या छुरी जैसी चीजे बिलकुल भी ना खरीदे। धनतेरस के दिन लोहे का बर्तन ना खरीदे। यदि शीशे का सामान खरीदना बहुत जरूरी हो तो पारदर्शी शीशा ही खरीदे। धुंधला शीशा बिलकुल भी ना खरीदे।

इस दिन हीरे या चांदी की बनी चीजों को खरीदना बेहद ही शुभ माना जाता है। तो जम के खरीदारी करे इस धनतेरस पर। हमारे चैनल की और से आपको धनतेरस की ढेरों शुभकामनाएं। हम आपके शुभ और सुरक्षित भविष्य की कामना करते हैं। यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

धनतेरस के दिन क्या खरीदने से होगी धन की वर्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =