ayodhya verdict, ram janm bhoomi, judgement day, #ekaansh

देश की सर्वोच्च अदालत आज 9 नवंबर 2019 को सुबह 10:30 बजे अयोध्या विवाद पर ऐतिहासिक फैसला सुनाने जा रहें हैं। UP सरकार ने कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अयोध्या में अतिरिक्त 40 CRPF की कम्पनियां तैनात की हैं। इसके अलावा 3 दिनों के लिए UP में सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए हैं।

सुरक्षा की दृष्टि से UP के कई जिलों में इंटरनेट सेवा पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। साथ ही धारा 144 भी लगा दी गयी है। इसके साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

अयोध्या विवाद के मद्देनज़र केंद्र सरकार भी पूरी तरह सतर्क है। केंद्र सरकार ने अपने किसी भी मंत्री को आयोध्या विवाद पर कोई भी टिपण्णी ना करने की हिदायत दी है। इसके साथ ही देश भर में कोई भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है।

हम अपने चैनल / ब्लॉग के माध्यम से सभी देशवासियों से संयम बरतने और सौहार्द कायम रखने की अपील करते है।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

अयोध्या विवाद: ऐतिहासिक फैसले का दिन, जानिए ताज़ा स्थिति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − four =