ekaansh astro, #ekaanshstro, ganesha speaks, aries horoscope, taurus horoscope, gemini horoscope, cancer horoscope, libra horoscope, leo horoscope, virgo horoscope, capricorn horoscope, aquarius horoscope, scorpio horoscope, sagittarius horoscope, aquarius horoscope, pisces horoscope, indiabestblog, horoscope, rashifal, cosmic energy profile, ekaansh, ekansh, #ganeshaspeaks, #indiabestblog, #horoscope, #rashifal,
|

ज्योतिष: सिंह राशि का वर्षफल 2020

ekaansh astro, #ekaanshstro, ganesha speaks, aries horoscope, taurus horoscope, gemini horoscope, cancer horoscope, libra horoscope, leo horoscope, virgo horoscope, capricorn horoscope, aquarius horoscope, scorpio horoscope, sagittarius horoscope, aquarius horoscope, pisces horoscope, indiabestblog, horoscope, rashifal, cosmic energy profile, ekaansh, ekansh, #ganeshaspeaks, #indiabestblog, #horoscope, #rashifal,

ग्रह नक्षत्र

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आने वाला साल 2020 बहुत सारी उन्नति लेकर आ रहा है। इस साल आपको बहुत कुछ नया सीखने को प्राप्त होगा। इस साल आप अपने घर की साज-सज्जा पर विशेष ध्यान देंगे। मार्च के महीने में गुरु का गोचर आपकी राशि से होगा जिस कारण आपको कार्यक्षेत्र में पदोन्नति भी प्राप्त हो सकती है।

मई के महीने में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि गुरु और शनि दोनों ही वक्री होने के कारण बच्चों की तरफ से आपको परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। अपने खर्चों पर अगर आप लगाम लगाएं तो ही आपके लिए अच्छा रहेगा, अन्यथा परिवार में क्लेश की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सितंबर माह में भी आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि राहु के कारण आपको भ्रम की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

कार्यक्षेत्र

कार्यक्षेत्र में आप काम की अधिकता के कारण साल में कई बार तनाव की स्थिति में आ सकते हैं। साथ ही उसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। आर्थिक दृष्टि से देखा जाए तो आने वाला साल आपके लिए बहुत ही सुख में रहेगा। आप को पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है। अगर आप कहीं बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो वह भी इस साल संभव हो सकता है।

कार्यक्षेत्र में साल की शुरुआत में कार्य के सिलसिले में आप कई सारी यात्राओं पर जा सकते हैं। इन यात्राओं से आपको सफलता भी प्राप्त होगी। अगर आप नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं, तो साल के मध्य में बिल्कुल भी इस तरह करना सोचे वरना आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साल के अंत में किसी सहकर्मी से आपका वाद विवाद हो सकता है। जिस कारण आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है, तो कोशिश करें अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें।

व्यपार और कारोबार

इस साल नवंबर माह में आपको अत्याधिक मुनाफा प्राप्त होगा। दिसंबर माह में आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी तथा कोई नई उपलब्धि भी प्राप्त हो सकती है। व्यापारी अगर कोई नया बिजनेस या कारोबार शुरू करने की सोच रहे हैं तो इस साल सितंबर माह के बाद बिल्कुल भी उस का प्रयास ना करें। 

आपकी आर्थिक स्थिति इस साल अधिक मजबूत होगी। इस साल आप धार्मिक गतिविधियों में में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। नई गाड़ी खरीदने के भी शुभ संकेत है। साल के मध्य में संतान की शिक्षा के ऊपर अच्छा खासा धन खर्च हो सकता है।

साल के मध्य में अपनी कोई प्रिय चीज खरीद सकते हैं। आपको बड़ा आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। पुराने निवेश आपको मुनाफा प्राप्त करवाएंगे। शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए आने वाला साल बहुत ही बढ़िया रहने वाला है।

शिक्षा

जो लोग रिसर्च के कार्य से जुड़े हुए हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी। जून के आसपास आपके सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है। जिस कारण आपके पढ़ाई पर असर पड़ेगा। अगर आप विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने की सोच रहे हैं तो सितंबर माह के बाद आपका सपना पूरा हो सकता है। अपने दोस्तों के साथ कोई भी गोपनीय जानकारी साझा ना करें वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

परिवार

इस साल भाई बहनों के साथ आपके मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। परिवार में माता जी के साथ अधिक समय व्यतीत करने से आपको लाभ प्राप्त होगा। सितंबर माह में किसी महिला के कारण आपके घर में वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है तो थोड़ा संभल कर रहे हैं। जीवन साथी के साथ यह साल का मिलाजुला रहेगा साल की शुरुआत में आप कहीं विदेश यात्रा पर घूमने भी जा सकते हैं। मार्च के बाद किसी बात पर आप दोनों में मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं और अगर समझदारी से आपने काम नहीं लिया तो यह और अधिक बढ़ सकते हैं। मई से लेकर सितंबर तक आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। आप गुस्से में आकर कोई भी निर्णय ना लें। 

प्रेमी जोड़ों के लिए यह साल बहुत ही उत्तम रहेगा। आप दोनों अपने साथी के साथ अधिक समय बिताएंगे एक दूसरे के साथ परस्पर संबंध मजबूत होंगे। इस साल के अंत तक आप शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

हमारे चैनल अथवा ब्लॉग की ओर से आप सभी को नव वर्ष की ढेरों शुभकामनाएं। माँ भगवती की कृपा पर सदैव बनी रहे। आप जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 18 =