ekaansh, #ekaansh

नाइलेट ने किया गुरूकुल कांगड़ी विश्‍वविद्यालय के साथ एम ओ यू

ekaansh, #ekaansh

राष्ट्रीय इलेक्ट्राॅनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (नाइलिट), हरिद्वार तथा गुरूकुल कांगड़ी विश्‍वविद्यालय, हरिद्वार के मध्य दिनांक 26.02.2020 को शैक्षिक सहयोग हेतु करार हुआ। 

इस अवसर पर डाॅ रूप किशोर शास्त्री, कुलपति, गुरूकुल कांगड़ी विश्‍वविद्यालय, हरिद्वार ने नाइलिट द्वारा उत्तराखंड राज्य में एडवांस तकनीकी एवं रोजगार उन्मुख पाठ्यक्रमों के द्वारा राज्य के छात्रों की कौशल क्षमता को बढ़ाने में महत्वपर्ण भूमिका निभाने की सराहना की।

नाइलिट हरिद्वार के निदेशक श्री अनुराग कुमार ने नाइलिट द्वारा संचालित किए जाने वाले समर ट्रेनिंग, इन्डस्ट्रीयल ट्रेनिंग एवं एडवांस ट्रेनिंग कोर्सेस के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये कोर्स फ्यूचर ओरिएंटेड  होने के साथ-साथ रोजगार परक भी हैं। साथ ही उन्होंने नाइलिट एवं एआईसीटीई के मध्य हुए करार के बारे में भी अवगत कराया जिसके तहत नाइलिट एवं एआईसीटीई द्वारा ईईटी प्रोग्राम संचालित किये जाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि नाइलिट हरिद्वार में केवल छात्रों के लिये ही नहीं अपितु फैकल्टी के लिये भी समय-समय पर एडवांस ट्रेनिंग की कार्यशालाएं आयोजित की जाती हैं।

अन्त में श्री अनुराग कुमार तथा डाॅ दिनेश भट्ट द्वारा करार पर हस्ताक्षर किए गये। इस मौके पर नाइलिट के श्री संयम राठौर, श्री निखिल रंजन तथा गुरूकुल कांगड़ी विश्‍वविद्यालय के डाॅ पंकज मदान, डाॅ मंयक अग्रवाल, डाॅ दुर्गेश त्यागी, श्री गजेन्द्र सिंह एवं अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − one =