how to become beautiful, good looks, ekaansh, #ekanash

(Image Source: Google)

अगर आप चाहते हैं की आपका चेहरा शानदार दिखें, तो हम यहां आपको बताते हैं की आप अपने चेहरे की देखभाल कैसे कर सकते हैं? यहाँ हम आपको बता रहे हैं कुछ शानदार टिप्स जिन्हे अपना कर आप शानदार लुक्स पा सकते हैं ।  

चमकदार त्वचा प्राप्त करने के लिए दिन में कम से कम तीन बार अपने चेहरे को धोएं तथा उसे दिन में दो बार मॉइस्चराइज करें। बेवजह अपने हाथों को अपने चेहरे पे ना लगाए और साथ ही रात में पूरी नींद लें। साथ ही ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की आदत डालें ।  

अपने भोंहों को आकर देने के लिए केवल कुछ बाल निकलना शुरू करें, फिर देखें कि यह कैसे दिखता है और यदि आवश्यकता हो तो वहां से और अधिक बालों को निकाल दें। कम दर्दनाक होने के लिए, अपने पीरियड्स के पहले सप्ताह के दौरान ऐसा करने से बचें। आप इसे शुरू करने से पहले एक मिनट के लिए अपनी त्वचा पर बर्फ के क्यूब्स रगड़ सकते हैं, जिससे त्वचा सुन्न हो जाएगी और आपको कम दर्द महसूस होगा।  

मेकअप सिर्फ वो लगाएं जो की आपके चेहरे के अनुरूप हो। अपने चेहरे के अनुरूप मेकअप चुनने के लिए आप किसी भी सुपरमार्केट या डिपार्टमेंटल स्टोर जाएं, ये आपको अपने चेहरे के अनुसार प्रोडक्ट्स बताते हैं, और इसके अलावा ये बहुत सी मुफ्त सलाह और टिप्स भी देते हैं ।  

मेकअप चुनने के लिए आँखें या होंठ नियम का पालन करें| यदि आप मेकअप होंठों को फोकस करने के लिए कर रहे हैं तो डार्क लिपस्टिक का प्रयोग करें, या अगर आप आँखों को हाईलाइट करना चाहते हैं तो मस्कारा का उपयोग करें । यदि आप अपनी आँखें उजागर करना चाहते हैं, तो पलकों के पीछे की तरफ मस्कारा का डबल कोट करें।  

आप दूसरों के जैसा दिखने के लिए मेकअप न करें बल्कि अपने को जो पसंद आये और जैसा आपके चेहरे को सूट करे ऐसा मेकअप करें। आपकी अपनी अलग शख्सियत और पहचान है, उसी को बनाएं रखें। साथ ही स्वछता बनाये रखें ।  

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

कैसे अपने चेहरे को बनायें शानदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =