शरीर के इन चार अंगों पर तिल आपको बनाता है सौभाग्यशाली
Image Source: (Google Search-thehealthsite)

दोस्तों यूं तो प्रत्येक व्यक्ति के शरीर पर तिल (mole on body) का होना एक सामान्य सी बात है । परंतु क्या आप जानते हैं कि अगर यह तिल किसी व्यक्ति के शरीर पर अगर विशेष अंग या जगह पर हो तो यह उस व्यक्ति को सौभाग्यशाली बनाता है । आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने जा रहें हैं ।

1 थोडी पर तिल

अगर किसी के व्यक्ति की थोडी पर तिल होता है तो वह व्यक्ति आर्थिक रूप से सम्पन्न तो होता ही है । इसके अलावा ऐसे व्यक्ति के रुके हुए काम दूसरों के मुक़ाबले जल्दी पूरे हो जाते हैं । ऐसे व्यक्ति कम प्रयास करके भी अच्छी सफलता अर्जित कर लेते हैं । ये लोग प्रायः किसी न किसी प्रतिभा के धनी होते हैं । ऐसे पुरुषों में धन की लालसा अधिक रहती है । जबकि ऐसी महिलाओं में दूसरी महिलाओं की अपेक्षा शृंगार करना ज्यादा पसंद आता है । थोडी के बीच में तिल वाले व्यक्ति के संबंध अपने पार्टनर के साथ बहुत मधुर रहते है ।

2 नाक पर तिल

अगर किसी व्यक्ति के नाक पर तिल होता है तो ऐसे व्यक्ति दिल के बहुत ही साफ होते हैं । ये लोग बहुत ही मज़ाकिया किस्म के होते हैं । साथ ही दिल में किसी के प्रति छल कपट की भावना नहीं रखते हैं । ऐसे व्यक्ति थोड़े नखराले स्वभाव वाले भी होते हैं । ऐसे लोग वाणी से बहुत ही मधुर होते हैं । ऐसे व्यक्ति अपनी किस्मत से ज्यादा अपनी मेहनत पर यकीन रखते हैं । ये अत्यधिक स्वाभिमानी प्रवृति वाले होते हैं । ऐसे व्यक्तियों को प्रायः 30 वर्षों के उपरांत सफलता मिलनी प्रारम्भ होती है । ऐसे व्यक्ति जॉब या बिज़नस दोनों ही जगह सफलता प्राप्त करते हैं । ऐसी महिलाएं अपने करियर को लेकर अधिक संवेदनशील होती हैं ।

3 हथेली पर तिल

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर तिल होता है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है । पुरुषों में दायीं हथेली तथा महिलाओं की बायीं हथेली पर तिल शुभफलदायक होता है । ऐसे व्यक्ति बहुत ही धनवान होते हैं । ऐसे व्यक्ति अपनी ससुराल में भी बहुत अधिक सम्मानित होते हैं । अगर व्यक्ति की मुट्ठी बंद करने पर तिल उसकी मुट्ठी में बंद हो जाता है तो ऐसे व्यक्ति अत्यधिक सौभाग्यशाली माने जाते है ।

4 पीठ पर तिल

अगर किसी व्यक्ति की पीठ पर तिल होता है तो ऐसे व्यक्ति थोड़े ज्यादा रोमांटिक किस्म के होते हैं । इन लोगों को घूमने फिरने में अधिक रुचि होती है । यह लोग खुद तो खुश रहते ही हैं साथ ही अपने आस पास के लोगों को भी खुश रखते हैं । ऐसे व्यक्तियों को कम उम्र में ही सफलता प्राप्त हो जाती है । ये लोग बोलने की कला में निपुण होते हैं । ऐसे लोग अपने परिवार में भी बहुत लोकप्रिय होते है ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

शरीर के इन चार अंगों पर तिल आपको बनाता है सौभाग्यशाली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 + eight =

error: Content is protected !!