navratri kaslash sthapana

ज्योतिष: नारियल से पायें नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति

navratri kaslash sthapana
Image Source: Google Search

दोस्तों यूं तो नारियल अपनी बहुत सी खूबियों के लिए जाना जाता है । अगर स्वास्थ की बात करें तो भी ये बहुत ही पौष्टिक और फायदेमंद होता है । लेकिन आज हम आपको बताने जा रहें हैं की कैसे आप एक नारियल का प्रयोग कर के अपने जीवन की विघ्न बाधाओं से पार पा सकते हैं । अगर किसी व्यक्ति को लगता है कि उसके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा हावी हो रही है, तो वह व्यक्ति इस उपाए को जरूर करे ।

ये उपाय उन लोगों के लिए भी बहुत उपयोगी है जिनकी लोगों की अपने पार्टनर से नहीं बनती या अगर आपको संतान प्राप्त नहीं हो रही है । साथ ही गृह कलेश या पारिवारिक विवादों से जूझ रहे व्यक्तियों को भी इस उपाय को अवश्य करना चाहिए ।

उपाये: आपको एक पानी वाला नारियल लेना है । अब किसी धार्मिक महत्व वाले स्थान की मिट्टी ले आयें । अगर दिक्कत हो तो घर के पास किसी धार्मिक स्थान या मंदिर की मिट्टी भी ला सकते हैं । अब नारियल को अपने घर के मंदिर में रख दें । अब उस नारियल पर रोली से तिलक लगा कर मोली से बांध दें । अब आप उस पर धर्म स्थान की मिट्टी डाल दें । यथा संभव दान – दक्षिणा चढ़ा दें । अब उसे धूप – दीपक दिखाएँ । अंत में भगवान से प्रार्थना करें कि आपके जीवन में जो भी समस्याएँ चल रही है वो दूर होकर इस नारियल में समा जाएँ । आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को संचार हो । ऐसा आपको सात दिनों तक करना है । इसके अलावा अपनी नित्य पूजा पाठ करते हैं ।

अब सातवें दिन पूजा के उपरांत घर कि सभी दीवारों से नारियल को छुआ कर घर के प्रवेश द्वार पर आयें । अब सभी घर वालों के सर से उसे उसार लें । अब नारियल को मिट्ठी के साथ उस धार्मिक स्थान पर ले जाएँ । वहाँ पर मिट्टी को डाल दें । तथा अब उस नारियल को उस धार्मिक स्थान पर चढ़ा दें । दोनों हाथ जोड़कर भगवान से प्रार्थना करें कि है प्रभु मेरी सभी समस्याओं का निवारण करें और जीवन में आ रही सभी बाधाओं को दूर करें ।

घर आकार इस भाव से अपने कार्यों को करें कि आपके सारे संकट प्रभु ने हर लिए हैं और आप अपने कार्य बिना किसी विघ्न बाधा के पूर्ण कर सकते हैं । कुछ ही दिनों में आप चमत्कारी अनुभव प्राप्त करेंगे ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 17 =