किस्मत चमकने के लिए धारण करें इस धातु का छल्ला, kismat chamkane ko dharan karein is dhatu ka chhalla, #ekaansh, #ekaanshastro, ekaansh blog post,ring in thumb, best blog in india, best lifestyle blog, ekaanshenterprises.com, #ekaansh
Image Source: Ekaansh

वैसे तो हम सभी लोग अपनी किस्मत चमकाने के लिए तरह – तरह के उपाय करते ही रहते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार हमारे हाथ का अंगूठा शुक्र गृह से सम्बंधित है।

आप के जीवन में सुख सुविधाओं के लिए बृहस्पति और शुक्र ग्रह को जिम्मेदार माना जाता है। आपके जीवन में उन्नत्ति के लिए शुक्र तथा इसके मित्र ग्रह जिम्मेदार होते हैं। जैसे की शनि, बुध और राहु आदि शुक्र ग्रह के मित्र ग्रह माने जाते हैं। अगर किसी वजह से ये ग्रह अच्छी स्थिति में न हो तो शुक्र ग्रह कभी भी अच्छा फल नहीं दे सकता।

शुक्र ग्रह की ख़राब स्थिति के कारण व्यक्ति के स्वास्थ्य, बुद्धि और धन प्राप्ति पर बुरा प्रभाव पड़ता है। साथ ही ये आपका जीवन दयनीय बना देता है। शुक्र ग्रह आपके पारिवारिक रिश्तों के लिए भी जिम्मेदार माना जाता है। अगर शुक्र ग्रह आप पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है तो आपके परिवार में कलेश बना रहता है।

शुक्र ग्रह की धातु चांदी और प्लैटिनम है। अगर आप अपने अंगूठे में इन धातुओं का बना छल्ला धारण करते हैं तो आप शुक्र ग्रह से शुभ फल प्राप्त कर सकते हैं। ये आपके जीवन में आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को भी काम कर देता है। ध्यान रखें की जो भी छल्ला आप धारण करने जा रहे हो वो अभिमंत्रिक हो।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

किस्मत चमकने के लिए धारण करें इस धातु का छल्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 3 =