ज्योतिष: जाने मंगलवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव, tuesday born people, #ekaansh, #ekaanshastro, ekaansh, ekaanshastro, ekaansh blog post, mangalwar ko janme log, vyktitv aur swabhav

ज्योतिष: जाने मंगलवार को जन्मे (Tuesday born people) लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव

ज्योतिष: जाने मंगलवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव, tuesday born people, #ekaansh, #ekaanshastro, ekaansh, ekaanshastro, ekaansh blog post, mangalwar ko janme log, vyktitv aur swabhav
Image Source: Pexels

व्यक्ति का जन्म जिस भी दिन या वार को होता हैं उस दिन का ग्रह उस पर निश्चित रूप से व्यक्ति के स्वाभाव और व्यक्तित्व पर असर डालते हैं। यह प्रभाव व्यक्ति पर जीवन भर रहता है। तो आइये जानते हैं ऐसे व्यक्तियों के बारे में जिनका जन्म मंगलवार (Tuesday born people) को हुआ है।

मंगलवार को जन्मे जातक सांवले तथा गेहुंआ रंग वाले होते है। यह लोग दिखने में आकर्षक होते हैं। इन लोगों पर हनुमान जी का प्रभाव होता है। यह लोग बहुत अधिक बलवान और साहसी भी होते है। इन लोगों को गुस्सा बहुत ही जल्द आ जाता है। यह लोग किसी का मजाक भी सहन नहीं कर पाते। जिसके कारण इनके सम्बन्ध दूसरे व्यक्तियों से ख़राब हो जाते हैं।

यह लोग दूसरों की सहायता करने में सबसे आगे होते है। इन लोगो को ऐशो आराम भरी जिंदगी जीना पसंद होता है। जिसे पाने के लिए यह लोग खूब मेहनत भी करते हैं। यह लोग अच्छा खाने और अच्छा पहनने के भी शौक़ीन होते हैं।

इस दिन जन्मी महिलाएं भी बहुत अधिक साहसी होती हैं। यह किसी भी क्षेत्र में अपना मुकाम हासिल कर लेती हैं। मंगलवार को जन्मे जातक अपने कार्यक्षेत्र में आपार सफलता प्राप्त करते हैं। इन्हे कभी भी धन की कमी नहीं आती। यह लोग खिलाड़ी या नेता के रूप में भी अपनी पहचान बनाते हैं।

इस दिन जन्मे जातकों को बहुत ही सुन्दर जीवन साथी प्राप्त होता है। इनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है। कभी कभी इनका अपने साथी के झगड़ा भी हो जाता है।

इस दिन जन्मे जातकों का लकी नंबर 3, 9 और 6 है। इनका लकी रंग मेहरून और लाल होता है। इन लोगों का लकी दिन मंगलवार और शुक्रवार होता है।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 2 =