thursday born people, ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, best astrology blog in india, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,

ज्योतिष: जाने गुरुवार को जन्मे (Thursday born people) लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव

thursday born people, ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, best astrology blog in india, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,
Image Source: Pexels

व्यक्ति का जन्म जिस भी दिन या वार को होता हैं उस दिन का ग्रह उस पर निश्चित रूप से व्यक्ति के स्वाभाव और व्यक्तित्व पर असर डालते हैं। यह प्रभाव व्यक्ति पर जीवन भर रहता है। तो आइये जानते हैं ऐसे व्यक्तियों के बारे में जिनका जन्म गुरुवार (Thursday born people) को हुआ है।

गुरुवार को जन्मे जातकों पर ब्रहस्पति ग्रह का प्रभाव होता है। यह लोग बहुत ही साहसी प्रवृति के होते हैं। यह लोग अपने जीवन में कठिन से कठिन परिस्थिति का सामना बड़ी ही आसानी से कर लेते हैं। यह लोग बहुत बुद्धिमान भी होते हैं। यह बहुत ही व्यव्हार कुशल होते हैं। जिसके कारण यह लोग बहुत अधिक पसंद किये जाते हैं।

यह लोग दिखने में बहुत ही आकर्षक होते हैं। इनका रंग साफ़ तथा कद लम्बा होता है। इस दिन जन्मे जातक बहुत अधिक महत्वकांशी होते हैं। इन लोगों का जीवन के प्रति अपना रवैया बहुत ही उत्साही होता है। यह लोग बहुत ही खुशमिजाज होते हैं। यह हमेशा आज में जीते है न की बीते हुए कल में।

इस दिन जन्मी महिलाएं बहुत अधिक धार्मिक प्रवृति की होती हैं। यह पूजा पाठ में बहुत अधिक रूचि रखती है। यह लोग हमेशा दूसरे लोगों की मदद करते हैं तथा कोशिश करते हैं की इनकी वजह से किसी को कोई ठेस न पहुंचे।

यह लोग बहुत अधिक धनी होते है। यह लोग जीवन में सारी सुख सुविधाएं प्राप्त करते हैं। यह लोग सभी को साथ लेकर चलने वाले होते है। इन लोगों को मोटापा और खून की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

इस दिन जन्मे जातक बहुत ही वफादार होते हैं। यह अपने रिलेशनशिप को बहुत ही संजीदगी से लेते हैं। यह लोग निर्णय बहुत सोच समझ कर लेते हैं। इनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है। इस दिन जन्मी महिलाये कई बार जल्दबाज़ी में अपनी शादी का फैसला ले लेती है जिसके कारण इन्हे पछताना पड़ता है।

इस दिन जन्मे जातकों का लकी नंबर 4 है। इनका लकी रंग पीला होता है। इन लोगों का लकी दिन मंगलवार और गुरुवार होता है।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + fifteen =