vastu, ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,

वास्तु के उपाय: घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए करें यह काम, भाग – 3

vastu, ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,
Image Source: Pxfuel

यूं तो सभी लोग चाहते हैं कि उनके घर में सुख शांति बनी रहे। जिसके लिए हर कोई कुछ न कुछ प्रयास भी जरूर करता रहता है । परंतु क्या आप जानते हैं कि कुछ छोटे-छोटे उपाय करने से भी घर में सुख शांति और समृद्धि प्राप्त की जा सकती है । आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ सरल उपायों के बारें में ।

  1. घर की चाहरदीवारी  के अंदर या घर की छत पर आपको पंछियों के लिए दाना और पानी जारूर रखना चाहिए क्यूंकी पक्षियों के घर पर आने के कारण सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है ।
  2. अपने घर की तिजोरी को कभी भी खाली कर के नहीं रखना चाहिए । कोशिश करे कि उसमे कुछ न कुछ रुपया पैसा जरूर रखें । आप उसमे चाँदी का सिक्का भी रख सकते हैं ।
  3. कभी भी घर की किचन में टूटे हुए बर्तन नहीं रखने चाहिए । अगर आप टूटे बर्तन रखते हैं या उसका प्रयोग करते हैं तो घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है ।
  4. बेडरूम के पलंग के नीचे कभी भी सामान नहीं रखना चाहिए । खासतौर से बिजली के उपकरण कभी भी नहीं रखने चाहिए । इससे पति पत्नी में मन मुटाव होता है । इसके अलावा एक जोड़ी से अधिक चप्पल भी नहीं रखनी चाहिए ।
  5. अगर घर के सदस्य को बुरे सपने आ रहें हैं तो उसके पलंग के सिरहाने एक लौटे में गंगाजल या पानी भर कर रख दें और सुबह उसे किसी हरे पौधे में डाल दें ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =