नाइलिट ने स्कूलों के छात्र – छात्राओं को ऑनलाइन वेबिनर के द्वारा ई – वेस्ट प्रबंधन पर दी जानकारी , online webinar, nielit webinar, niikhiil, #niikhiil, nikhil ranjan, nikhil ranjan nielit haridwar, online webinar 2021
|

नाइलिट ने स्कूलों के छात्र – छात्राओं को ऑनलाइन वेबिनर के द्वारा ई – वेस्ट प्रबंधन पर दी जानकारी

नाइलिट ने स्कूलों के छात्र – छात्राओं को ऑनलाइन वेबिनर के द्वारा ई – वेस्ट प्रबंधन पर दी जानकारी , online webinar, nielit webinar, niikhiil, #niikhiil, nikhil ranjan, nikhil ranjan nielit haridwar, online webinar 2021
Image Copyright: Ekaansh

राष्ट्रीय इलेक्ट्रॅनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (नाइलिट) हरिद्वार के द्वारा दिनांक 23.08.2021 को ऑनलाइन वेबिनर (online webinar) के जरिये ने उत्तराखंड के विभिन्न स्कूलों के छात्र – छात्राओं को ई – वेस्ट प्रबंधन (e-waste management) पर दी जानकारी गई। आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत यह ऑनलाइन वेबिनर पुनरावृत्ति रूप से आगामी पाँच दिनो तक चलाया जाएगा ।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता श्री निखिल रंजन, प्रोग्राम कोर्डिनटर  नाइलिट हरिद्वार द्वारा छात्र – छात्राओं को ई-वेस्ट प्रबंधन पर बहुमूल्य जानकारी देकर भविष्य में होने वाले इसके व्यापक नुकसान से भी अवगत कराया । उन्होने वेबिनर के अंत में छात्र – छात्राओं को ई – वेस्ट रोकने की दिशा में एक प्रतिज्ञा भी दिलाई ।

साथ ही उन्होने सिडकुल में स्थित नाइलिट के हरिद्वार रीजनल सेंटर पर संचालित पाठ्यक्रमों तथा अन्य रोजगार परख एडवांस्ड कोर्सेस के बारे में भी जानकारी दी गई। उन्होंने यह भी बताया की नाइलिट के सिडकुल हरिद्वार स्थित केंद्र पर अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्र एवं छात्राओं को निशुल्क शिक्षा एवं प्रशिक्षण की सुविधा उपलब्ध है।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 1 =