Uttarakhand Schools Reopen उत्तराखंड में 21 सितम्बर से पहली बार खुलेंगे 1 से 5 तक के स्कूल , ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,
Image Source: Pexels

उत्तराखंड राज्य में करोना महामारी के चलते बंद हुए सभी सरकारी और निजी स्कूल (Uttarakhand School Reopen) 21 सितंबर से खुलने जा रहें हैं। हालांकि 6 से 12 तक के लिए स्कूल पहले ही खोले जा चुके थे । अब उत्तराखंड सरकार ने निर्णय लिया है की वह 1 से 5 तक के भी स्कूल 21 सितंबर से खोलेगी । इसको लेकर सरकार ने शिक्षा विभाग को निर्देश भी जारी कर दिये हैं । शिक्षा विभाग स्कूल खोलने को लेकर गइडलाइन भी जारी करने जा रहा है ।

वैसे तो सरकार इस सत्र की शुरुआत से ही स्कूल खोलने का मन बना रही थी परंतु करोना की दूसरी लहर के चलते इसे टाल दिया गया था । शुक्रवार 18 सितंबर को उत्तखण्ड के शिक्षा मंत्री ने मुख्य मंत्री से चर्चा करने के उपरांत इस बात की घोषणा की है ।

उन्होने यह साफ किया की बच्चो की उपस्थिति को लेकर अभिभावकों पर कोई दबाव नहीं डाला जाएगा । साथ ही उन्होने यह भी बताया की कक्षा 1 से 5 तक की ऑफलाइन क्लाससेस के अलावा ऑनलाइन की व्यवस्था भी जारी रहेगी ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Uttarakhand Schools Reopen उत्तराखंड में 21 सितम्बर से खुलेंगे 1 से 5 तक के स्कूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

error: Content is protected !!