नाईलिट ने स्कूल के छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन वेबिनार के द्वारा ई-वेस्ट प्रबंधन पर दी जानकारी, e waste, nikhil nielit haridwar news, niikhiil,Good morning messages, good night message, suprabhat sandesh, shubhratri sandesh, ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,

राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (नाइलिट) हरिद्वार के द्वारा ’’आजादी का अमृत महोत्सव’’ के उपलक्ष्य में ई-वेस्ट प्रबंधन पर पाँच एकदिवसीय वेबिनार का ऑनलाइन माध्यम से आयोजन किया गया। इन वेबिनार में उत्तराखंड के विभिन्न स्कूलों के छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया। वेबिनार में प्रतिभाग करने वाले छात्र एवं छात्राओं को नाइलिट हरिद्वार द्वारा ई-सट्रिफिकेट भी जारी किये गये। इसके अतिरिक्त ई-वेस्ट प्रबंधन पर एक ऑनलाइन क्विज का आयोजन भी किया गया जिसमें प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले श्री मीत अरोड़ा, श्री शब्द सैनी तथा श्री अंश सिंह को नाइलिट हरिद्वार के निदेशक श्री अनुराग कुमार द्वारा स्मृति चिन्ह तथा सट्रिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया गया।

इस अवसर पर नाइलिट हरिद्वार के श्री निखिल रंजन ने छात्र-छात्राओं को ई-वेस्ट से होने वाली समस्याओं से अवगत कराया तथा साथ ही ई-वेस्ट के समाधान भी छात्र-छात्राओं के साथ साझा किये। वेबिनार के अंत में छात्र-छात्राओं को ई-वेस्ट रोकने की दिशा में एक प्रतिज्ञा भी दिलाई गई। इस अवसर पर नाइलिट हरिद्वार में संचालित विभिन्न डिजिटल साक्षरता पाठ्यक्रमों तथा अन्य रोजगार परक कार्यक्रमों के बारे में भी बताया गया।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

नाईलिट ने स्कूल के छात्र-छात्राओं को ई-वेस्ट प्रबंधन पर दी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 1 =

error: Content is protected !!