ekaansh lifestyle, hair care, ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope, shardiye navratri 2021, navratri 2021, #shardiyenavratri2021
Image Source: Google Search

हममे से ज्यादातर लोग बालों की समस्या परेशान रहते हैं। कोई बालों के झड़ने से तो कोई बालों को बालों के रूखेपन से। आज हम आपको बताने जा रहे है आपके बालों के प्रकार के अनुसार उसके समाधान।

झड़ते और पतले बाल

बालों का झड़ने के बहुत से कारणों में से कुछ प्रमुख कारण हैं तनाव, खान पान की समस्या, या फिर जेनेटिक्स। आपको ऐसे में बाज़ार में उपलब्ध कोई भी अच्छा हेयर ग्रोथ शैम्पू इस्तेमाल करना चाहिए। आप अपने खान पान में प्रोटीन की मात्रा भी बड़ा सकते हैं। आप योगा भी कर सकते हैं इससे भी आपके बालों के झड़ने में कमी आती है।

ऑयली बाल

अगर आप की स्कैल्प ऑयली हो, या आप ज्यादा बालों को वाश करते हों या फिर गलत शैम्पू इस्तेमाल करने की वजह से भी ऑयली बालों की समस्या होती है। ऑयली बालों की समस्या के समाधान के लिए आप कोई भी पैथनॉल इंग्रेडिएंट वाला शैम्पू या ड्राई शैम्पू इस्तेमाल कर सकते है। धीरे धीरे आपके बालों की परेशानी ठीक हो जाएगी।

केमिकल ट्रीटेड या कलर्ड बाल

अगर आप कोई केमिकल ट्रीटमेंट लेते हैं या फिर आप अपने बालों में कलर इस्तेमाल करते है तो आपके बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं। इस समस्या के लिए आप को कोई ऑलिव आयल का इस्तेमाल करना चाहिए। आप कोई भी बेबी शैम्पू भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ड्राई और कर्ली बाल

अगर आप के बाल ड्राई या कर्ली हैं तो यह समस्या होती है स्कल्प से निकलने वाले आयल का बालों तक न पहुँचने की वजह से। इस समस्या से मुक्ति के लिए आप कोई भी क्रीम बेस्ड शैम्पू इस्तेमाल कर सकते हैं।

आशा करते हैं की यह जानकारी आपको पसंद आयी होगी। आप अपनी राय जरूर कमेंट कर के साझा करें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

बालों की समस्या और उसके समाधान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + two =

error: Content is protected !!