ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,
|

गणेश जी कहते हैं (Ganesha Speaks) मासिक राशिफल दिसंबर 2021: जाने किन राशियों के लिए है शुभ समय

ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,
Image Source: Google Search

मेष राशि (मार्च 21 – अप्रैल 20)

इस माह आप की सकारात्मक सोच आपको सफलता दिलाएगी। आप जिस भी कार्य को हाथ में लेंगे उसे पूरा कर लेंगे । आप खुद को उन्मुक्त महसूस करेंगे। इस माह आप यात्रा के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण कार्य रुकावट के साथ पूरा होगा । विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है ।

वृषभ राशि (अप्रैल 21 – मई 20)

इस माह आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा । परिवार से आपको स्नेह और संबल प्राप्त होगा । आपके घर पर धार्मिक कार्य सम्पन्न हो सकते हैं । कारोबारियों के लिए भी समय अच्छा है । आपके रुके हुये कार्य पूरे होंगे। कहीं से कोई बड़ा ऑर्डर भी प्राप्त हो सकता है ।

मिथुन राशि (मई 21 – जून 21)

इस माह आपके परिवार में किसी की तबियत बिगड़ सकती है जिसके कारण आप को अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं । इस कारोबारियों को आर्थिक रूप से उतार चड़ाव देखने पड़ेंगे। अगर शेयर बाजार में निवेश की सोच रहें हैं तो थोड़ा रुक जाएँ ।

कर्क राशि (जून 22 – जुलाई 22)

इस माह जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हे रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे । कारोबारियों के लिए कुछ समय संघर्ष भरा रह सकता है । उसके बाद अत्यधिक मुनाफा प्राप्त होगा । कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आप पर हावी होने का प्रयास कर सकते हैं । परंतु आप उन्हे अपनी सूझ बूझ से परास्त करेंगे ।

सिंह राशि (जुलाई 23 – अगस्त 21)

यह माह विद्यार्थियों के लिए बहुत ही अनुकूल है, लेकिन सफलता प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा । आप किसी धार्मिक गतिविधि में हिस्सा ले सकते हैं। इस माह किसी बात को लेकर आप तनाव में रहेंगे। आप अपने क्रोध पर काबू रखें वरना कार्यक्षेत्र में किसी के साथ वाद – विवाद हो सकता है ।

कन्या राशि (अगस्त 22 – सितम्बर 23)

इस माह अगर आप किसी यात्रा पर जाएँगे तो वो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी । विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी । जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हे इंटरव्यू में सफलता मिलेगी । इस माह आपके जीवन में स्थायित्व आएगा। आपके द्वारा किये गए कामों की सराहना होगी। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आप को शुभ समाचार प्राप्त होगा ।

तुला राशि (सितम्बर 24 – अक्टूबर 23)

इस माह कारोबारी अपने कार्यक्षेत्र का विस्तार करेंगे जिसके कारण थोड़ी समस्या और तनाव रह सकता है पर आपको अप्रत्याशित सफलता प्राप्त होगी। इस माह आपको कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है । विद्याथियों को इस माह अपने प्रयासों को फल मिलेगा । आप अपने विस्तार वाद के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कार्य करते रहें।

वृश्चिक राशि (अक्टूबर 24 – नवंबर 22)

इस माह आपको अपने प्रयास बढ़ाने होंगे तभी आपको अपने लक्ष्यों की प्राप्ति होगी । कोशिश करें कि अपने कार्य स्वयं ही पूरा कर लें । व्यापारी किसी पर भी आँख मूँद कर के भरोसा ना करें । आर्थिक रूप से आप अधिक मजबूत होंगे । आपको कहीं से धन लाभ भी होगा । परिवार में सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी ।

धनु राशि (नवंबर 23 – दिसंबर 22)

इस माह कारोबारियों का अपने व्यापार में कम मन लगेगा । आप के खर्चों में बढ़ोतरी होगी जिसके कारण आप तनाव की स्थिति में भी आ सकते हैं। जीवन साथी के साथ किसी बात पर नोक झोंक हो सकती है । खिलाड़ियों को पदक प्राप्ति के संकेत हैं ।

मकर राशि (दिसंबर 23 – जनवरी 20)

इस माह आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी । आपको कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है । परिवार में मांगलिक कार्य सम्पन्न होंगे । आपके खर्चे भी बड़ सकते हैं इसलिए बजट का ध्यान रखें । जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा । व्यापारियों के लिए समय अच्छा है।  

कुम्भ राशि (जनवरी 21 – फरवरी 19)

इस माह आप अपनी सोच सकारात्मक रखें । कारोबारी नई साझेदारियां करेंगे जिनसे उन्हे लाभ मिलेगा। आपकी मनोकामना पूरी होगी । आपके परिवार के खुशियों वाला माहौल रहेगा। आपको दाम्पत्य सुख की प्राप्ति होगी । विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा ।

मीन राशि (फरवरी 20 – मार्च 20)

इस माह आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा । विदेश यात्रा भी संभव है । आपको कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है । कार्यक्षेत्र में आपको परिसिथियों में परिवर्तन आएगा जो की शुभफलदायक रहेगा। कोई अतिरिक्त ज़िम्मेदारी या पदोन्नति भी प्राप्त हो सकती है । आप अपने लिए भविष्ये की योजना पर कार्य करें, आपको सफलता मिलेगी।

आशा करते हैं की यह जानकारी आपको पसंद आयी होगी। आप अपनी राय जरूर कमेंट कर के साझा करें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =