ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, rashifal, jyotish, horoscope, #ganeshaspeaks, aquarius horoscope, aries horoscope, cancer horoscope, capricorn horoscope, cosmic energy profile, ekaansh astro, ekansh, ganesha speaks, gemini horoscope, horoscope, indiabestblog, leo horoscope, libra horoscope, pisces horoscope, rashifal, sagittarius horoscope, scorpio horoscope, taurus horoscope, virgo horoscope
|

वार्षिक राशिफल 2022: मेष (mesh) राशि (aries horoscope) का वर्षफल 2022

ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, rashifal, jyotish, horoscope, #ganeshaspeaks, aquarius horoscope, aries horoscope, cancer horoscope, capricorn horoscope, cosmic energy profile, ekaansh astro, ekansh, ganesha speaks, gemini horoscope, horoscope, indiabestblog, leo horoscope, libra horoscope, pisces horoscope, rashifal, sagittarius horoscope, scorpio horoscope, taurus horoscope, virgo horoscope

ग्रहनक्षत्र

मेष राशि वाले जातक बहुत ही साहसी स्वभाव वाले होते हैं। इनको अपना स्वाभिमान सबसे ज्यादा प्यारा होता है । यह लोग सदेव अपने अनुरूप नतीजे हासिल करना चाहते हैं । मेष राशि वाले जातक बहुत ही आजाद सोच रखते हैं । साथ ही यह लोग अपने व्यक्तित्व पर भी बहुत अधिक कार्य करते हैं । परंतु ये अपनी इच्छाओं को नियंत्रित रखते हैं । तो आइए जानते हैं कैसा रहेगा आने वाला साल 2022 मेष राशि वाले जातकों के लिए । मेष राशि वाले जातकों के लिए वर्ष 2022 उपलब्धियों भरा रहेगा। अप्रैल का महीना बहुत ही खास रहने वाला है। 12 अप्रैल को राहू वृषभ राशि से राशि परिवर्तन कर के मेष राशि में आ जाएंगे । 13 अप्रैल को ब्रहस्पति का राशि परिवर्तन होगा मीन राशि में । 29 अप्रैल को शनि का राशि परिवर्तन होगा मकर राशि से कुम्भ राशि में । जुलाई में यह वक्री होकर वापिस मकर में आ जाएंगे । आइये अब विस्तार से जानते हैं कि आने वाला साल आपके लिए कैसा रहने वाला है ।

कार्यक्षेत्र

अब बात कर लेते हैं कार्यक्षेत्र के बारे में । यह साल आपके जीवन बहुत सारे में बदलाव लेकर आने वाला है । आपको अपनी मनचाही उपलब्धियां प्राप्त होंगी । कार्यक्षेत्र में आप अपने योग्यता और कार्यकुशलता के बल पर कई सारे कार्यों को संपन्न करेंगे। आप के वरिष्ठ आप के कार्यों की प्रशंसा करेंगे । सरकारी काम या आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे । कुछ खास लोगों के साथ आपके संबंध स्थापित हो सकते हैं, जो कि भविष्य में आपकी तरक्की के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होंगे ।

व्यापार और कारोबार

अगर बात की जाए तो मेष राशि वाले जातक बहुत ही उत्साही प्रवृत्ति के होते हैं और कई बार आपकी यही जल्दबाजी यही उत्साह आपके बनते काम भी बिगाड़ देता है । कारोबारियों को भी इस साल अत्यधिक सफलता प्राप्त होगी। आप कारोबार में नई साझेदारी से अधिक मुनाफा प्राप्त करेंगे। आपके जो भी कार्य पिछले कुछ समय से रुके हुए थे वह इस साल पूरे होंगे। कारोबारियों की अगर बात की जाए तो यह साल आपको तरक्की देने वाला रहने वाला है । आप मनचाही सफलता प्राप्त करेंगे । जो लोग अपने व्यवसाय का विस्तार करने की सोच रहे हैं यह साल उनके  लिए उत्तम रहेगा । हालांकि आधा साल बीत जाने के बाद कुछ चुनौतियों का सामना आपको करना पड़ सकता है । जो लोग भवन निर्माण, हार्डवेयर, मिठाई, रियल स्टेट आदि के कारोबार से जुड़े हुए हैं उन्हें अधिक सफलता मिलेगी।

शिक्षा और युवा

विद्यार्थियों की अगर बात की जाए तो यह साल बहुत अच्छा रहने वाला है आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी।  मेष राशि वाले जिन लोगों को अभी तक नौकरी मिलने में दिक्कतें आ रही थी या अच्छी नौकरी नहीं मिल रही थी, इस वर्ष उन्हें बढ़िया  नौकरी के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। हालांकि थोड़ा अधिक चौकन्ना आपको रहना पड़ेगा । युवाओं को नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे । नौकरी पर सब लोग को तरक्की प्राप्त होगी आपको विदेश जाने के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं इस साल जल्दी सक्सेस पाने के लिए कोई भी अनैतिक कार्य का सहारा बिल्कुल ना लें

रिश्ते- प्रेम सम्बन्ध

मेष राशि वाले जातकों को रिश्तो में भी बहुत ज्यादा सजग रहने की आवश्यकता है । आपकी थोड़ी सी भी लापरवाही के कारण आपके रिश्तो में दरार आ सकती है । लव लाइफ की अगर बात की जाए तो यह साल आपके लिए बेहतर दांपत्य जीवन सुखद रहेगा साथ ही अपने पार्टनर के प्रति आपका प्रेम और अधिक बढ़ेगा विवाह योग्य युवक-युवतियों को विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होंगे प्रेम संबंधों में अपने पार्टनर पर आंख बंद करके भरोसा ना करें वरना आपको कोई बड़ी हानि उठानी पड़ सकती है मां भगवती कृपा आप पर सदैव बनी रहे आने वाला साल आपके लिए मंगलमय शुभ फलदायक हो आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। आप जो भी कार्य हाँथ में लेंगे उसमे आपको सफलता प्राप्त होगी।

प्रेमी जोड़ों के लिए भी यह साल बहुत ही अच्छा है। जिन लोगों की शादी होने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था उन्हें भी इस साल जीवनसाथी प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। जो लोग फैमिली प्लानिंग की सोच रहे हैं उन्हें भी इस साल सफलता प्राप्त होगी।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य की दृष्टि से छोटी-मोटी परेशानियां इस साल आपको झेलनी पड़ सकती हैं । डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की समस्या भी हो सकती है । इसलिए इन बीमारियों वाले लोग अधिक सावधानी बरतें । अगर आप अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखेंगे तो ज्यादातर समय आप स्वस्थ ही रहेंगे । मौसम संबंधी भी विकार का सामना आपको करना पड़ सकता है । घर में जो बड़े बुजुर्ग हैं उनका स्वास्थ्य भी इस साल सही रहने वाला है ।

हमारे चैनल अथवा ब्लॉग की ओर से आप सभी को नव वर्ष 2022 की ढेरों शुभकामनाएं। माँ भगवती की कृपा पर सदैव बनी रहे। आप जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 1 =