ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, rashifal, jyotish, horoscope, #ganeshaspeaks, aquarius horoscope, aries horoscope, cancer horoscope, capricorn horoscope, cosmic energy profile, ekaansh astro, ekansh, ganesha speaks, gemini horoscope, horoscope, indiabestblog, leo horoscope, libra horoscope, pisces horoscope, rashifal, sagittarius horoscope, scorpio horoscope, taurus horoscope, virgo horoscope

ग्रह नक्षत्र

मकर राशि वाले जातक बहुत ही मेहनती स्वभाव वाले होते हैं । यह लोग किसी भी मुद्दे पर बढ़ी गंभीरता से विचार करके आगे बढ़ते हैं । उम्र बढ़ने के साथ-साथ इनको जीवन में अधिक संघर्ष करने पड़ते हैं। यह लोग प्लानिंग तो बहुत ज्यादा और अच्छे से करते हैं परंतु इनको अपनी प्लानिंग के अनुरूप नतीजे नहीं मिल पाते हैं। आने वाला साल इन के लिए सामान्य रहने वाला है । आप अपनी योग्यता और साहस के दम पर विपरीत परिस्थितियों को भी अपने अनुरूप कर लेंगे। ग्रह – नक्षत्रो की बात करें तो 12 अप्रैल को राहू वृषभ राशि से राशि परिवर्तन कर के मेष राशि में आ जाएंगे । 13 अप्रैल को ब्रहस्पति का राशि परिवर्तन होगा मीन राशि में । 29 अप्रैल को शनि का राशि परिवर्तन होगा मकर राशि से कुम्भ राशि में । जुलाई में यह वक्री होकर वापिस मकर में आ जाएंगे। आइये अब विस्तार से जानते हैं कि आने वाला साल आपके लिए कैसा रहने वाला है ।

रिश्ते – प्रेम संबंध

प्रेम संबंधों को लेकर के इस साल थोड़ी सावधानी बरतें। परिवार में शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा। दांपत्य जीवन में थोड़ी बहुत मीठी नोकझोंक भी हो सकती हैं । हालांकि इससे आपके प्रेम संबंध और अधिक मजबूत होंगे। भावुकता में बह करके कोई भी निर्णय ना लें । इस साल आप धार्मिक और आध्यात्मिक आयोजनो में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे।  इस साल आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। आपका कोई करीबी ही आपको धोखा दे सकता है। रुपए पैसों के मामले में अधिक सावधानी बरतें ।

कार्यक्षेत्र

कार्यक्षेत्र में आप अधिक सक्रिय रहेंगे । आप अपने कार्यों से अपने वारिष्ठों को प्रभावित करेंगे । आपको आमदनी के अन्य स्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं । आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके बहुत ही काम आएगी ।

व्यवसाय और कारोबार

व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे। अक्टूबर के बाद कोई भी बड़ा निवेश करने से परहेज रखें । साझेदारी का व्यापार करने से पहले भली भांति जांच परख कर लें । आपका उधारी का पैसा अटक सकता है ।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य की दृष्टि से इस साल आपको अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। मौसमी बीमारियों का भी असर आपकी सेहत पर पड़ेगा। अपने दिनचर्या और खानपान को अधिक व्यवस्थित रखें । परिवार में किसी सदस्य की सेहत गड़बड़ रह सकती है।

हमारे चैनल एवं ब्लॉग की ओर से आप सभी को नव वर्ष की ढेरों शुभकामनाएं। माँ भगवती की कृपा पर सदैव बनी रहे। आप जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त करें।

वार्षिक राशिफल 2022: मकर (makar) राशि (Capricorn Horoscope) का वर्षफल 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

error: Content is protected !!