ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, rashifal, jyotish, horoscope, #ganeshaspeaks, aquarius horoscope, aries horoscope, cancer horoscope, capricorn horoscope, cosmic energy profile, ekaansh astro, ekansh, ganesha speaks, gemini horoscope, horoscope, indiabestblog, leo horoscope, libra horoscope, pisces horoscope, rashifal, sagittarius horoscope, scorpio horoscope, taurus horoscope, virgo horoscope

ग्रह नक्षत्र

मीन राशि वाले जातक बहुत ही सौम्य स्वभाव वाले होते हैं। यह लोग बहुत ही धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्ति के भी होते हैं। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए यह हमेशा प्रयासरत रहते हैं। आत्म चिंतन करना इनके स्वभाव में होता है। इस राशि के लोग नए विचारों तथा नए रास्तों पर चलने से कभी नहीं घबराते । इनके दोस्तों की संख्या कम ही होती है। यह लोग किसी भी बात को अपने दिल पर बड़ी जल्दी लगा लेते हैं। ग्रह – नक्षत्रो की बात करें तो 12 अप्रैल को राहू वृषभ राशि से राशि परिवर्तन कर के मेष राशि में आ जाएंगे । 13 अप्रैल को ब्रहस्पति का राशि परिवर्तन होगा मीन राशि में । 29 अप्रैल को शनि का राशि परिवर्तन होगा मकर राशि से कुम्भ राशि में । जुलाई में यह वक्री होकर वापिस मकर में आ जाएंगे। आइये अब विस्तार से जानते हैं कि आने वाला साल आपके लिए कैसा रहने वाला है ।

रिश्ते – प्रेम संबंध

इस साल भाई बहनों के साथ आपके मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। परिवार में माता जी के साथ अधिक समय व्यतीत करने से आपको लाभ प्राप्त होगा। इस साल आप परिवार के साथ अधिक समय बिताएँगे । जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे । सगे संबंधियों के साथ जो रिश्ते बिगड़ गए हैं उनमें सुधार आएगा हालांकि कुछ प्रयास आपको अपनी तरफ से भी करने होंगे। संतान की तरफ से कोई चिंता आपको परेशान कर सकती है। कानूनी मामलों से इस साल जितनी दूरी बनाकर रखें उतना आपके लिए अच्छा रहेगा। इस साल आप अपनी क्षमताओं और योग्यताओं का भरपूर सदुपयोग करेंगे। अगर आपका कोई लोन या कर्जा चल रहा है तो उसे भी आप चुका देंगे । सरकारी कामों में आपको सफलता प्राप्त होगी।

कार्यक्षेत्र

नौकरी पेशा लोगों के लिए भी यह साल पदोन्नति लेकर आया है। इस साल अपने कार्यों के प्रति वफादार रहें वरना आपको इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत के दम पर बड़े से बड़ा मुकाम हासिल कर सकते है ।

विद्यार्थी एवं युवा

विद्यार्थी अपने समय के महत्व को समझें और उसके अनुरूप ही अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास करें। साल में कई मौके ऐसे आ सकते हैं जब आपका अपनी पढ़ाई से मन उचट सकता है । आप अपनी भावनाओं पर काबू रखें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहें। युवाओं को विदेश में नौकरी मिल सकती है ।

व्यवसाय और कारोबार

कारोबारियों के लिए आने वाला साल बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है। इस साल आपको किसी अंजान व्यक्ति से मदद मिलेगी जिसके कारण आपकी किस्मत चमक सकती है। साझेदारी के व्यापार में पारदर्शिता जरूर रखें । इस साल कोई सरकारी इंक्वायरी के होने की भी आशंका है । जो लोग प्रॉपर्टी, कमीशन इत्यादि कारोबार से जुड़े हैं उन्हे  अधिक मुनाफा होगा। शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए आने वाला साल बहुत ही बढ़िया रहने वाला है।

स्वास्थ्य

सेहत की दृष्टि से आने वाले साल में आपको कुछ बीमारियां जैसे ब्लड प्रेशर डायबिटीज इत्यादि कि समस्या हो सकती है। समय रहते इलाज करवाने से आप जल्दी स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करेंगे।

हमारे चैनल एवं ब्लॉग की ओर से आप सभी को नव वर्ष की ढेरों शुभकामनाएं। माँ भगवती की कृपा पर सदैव बनी रहे। आप जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त करें।

वार्षिक राशिफल 2022: मीन(meen) राशि (Pisces Horoscope) का वर्षफल 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =

error: Content is protected !!