|

Makar Sankranti 2022: मकर संक्रांति जाने किस दिन है?

हिन्दू धर्म के अनुसार सूर्य का मकर राशि में प्रवेश करने को मकर संक्रांति कहा जाता है। मकर संक्रांति का त्यौहार लगभग सम्पूर्ण भारत में मनाया जाता है। वैसे मकर संक्रांति उत्तर भारत में अधिक प्रचलित है। इस बार मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2022) का त्यौहार 15 जनवरी 2022 को पड़ रहा है।

मकर संक्रांति के दिन जो भी व्यक्ति दान पुण्य करना चाहते है वो आप इसी समय के दौरान कर लें। साथ ही संक्रांति की पूजा तथा पितृ दान आदि करने के लिए भी ये समय शुभ है।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + nine =