holashtak holi 2022, holi 2022, holi ke upaay, holashtak ke upaay, holi ke achook upaay,#ekaanshastro , #ekaansh
|

Holi 2022: होलाष्टक (holashtak) कब से हैं?

holashtak holi 2022, holi 2022, holi ke upaay, holashtak ke upaay, holi ke achook upaay,#ekaanshastro , #ekaansh

होली (holi 2022) का पर्व आने वाला है। होली का पर्व उत्तर भारत में बड़ी ही  धूम धाम से मनाया जाता है। लोग इस दिन एक दूसरे पर अबीर गुलाल लगाते हैं। होली का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है । होली फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की  पूर्णिमा के अगले दिन मनाते हैं।

इस साल (dhulendi) धुलैण्डी (खेलने वाली होली) 18 मार्च 2022 को मनाई जाएगी । जबकि होलिका दहन (holika dahan) एक दिन पहले 17 मार्च 2022 को होगा । होलाष्टक (holashtak) की बात करें तो यह होली से 8 दिन पूर्व शुरू होते हैं । इस बार होलाष्टक 10 मार्च 2022 से शुरू हो रहें हैं । होलाष्टक में कभी भी शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं ।

अगर आप कोई शुभ कार्य करने की सोच रहें हैं तो उसे या तो होलाष्टक शुरू होने से पहले ही निपटा लें या फिर होलाष्टक खत्म होने का इंतज़ार करें ।

हमारी सम्पूर्ण टीम की ओर से आप सभी को होली के पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ । यह पर आपके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आए । माँ भगवती आप सभी का कल्याण करे ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − twelve =