Dating Tips: डेटिंग एक ऐसा करिश्माई शब्द है जिसकी अहमियत कपल्स अच्छे से जानते है। पर जाने अनजाने हम में कई ऐसी गलतियां कर देते हैं जिसकी वजह से डेटिंग एक दुःस्वप्न बनकर रह जाती है। आज हम आपको बताने जा रहें है डेटिंग के दौरान होने वाली प्रमुख गलतियां और कैसे उनसे बचें।

डेटिंग की तैयारी न करना

हम में से कई सारे लोग डेट पर जाने की कोई तैयारी या प्लान नहीं बनाते है। और जब वो डेटिंग पर जाने वाले होते हैं तो काफी सारा समय इसी कश्मकश में निकल जाता है की कहाँ जाना है, क्या खाना है, कैसे जाना है इत्यादि। अगर आप ये सारी तैयारी पहले से नहीं कर रहें हैं तो अपनी डेटिंग को फ्लॉप ही समझें।

वाहन की व्यवस्था का न होना

अगर आप के पास अपना वाहन है तो आप बहुत ही आसानी से कहीं दूर भी डेटिंग के लिए जा सकते हैं। अपना वाहन होने से आपका काफी वक़्त भी बचता है। अगर आपके पास खुद का वाहन न हो तो अपने मित्र से भी मांग सकते है। हाँ उसे चलाते हुए पूरी सावधानी बरतें। और वापस करते हुए पेट्रोल भी भरवा कर दें।

वक़्त पर न पहुंचना

अगर आप अपनी डेट पर वक़्त पर नहीं पहुंचेंगे तो आपका अपना नुकसान है। साथ ही सामने वाले को लगेगा की आपकी नज़रों में उसकी अहमियत नहीं है।

इधर उधर की बातें करना

अक्सर लोग अपनी डेट पर अपना ऑफिस या अपने दोस्तों के बारें में या इधर उधर की बातें करते रहते हैं। जबकि आपका पार्टनर ये उम्मीद रखता है की आप उसके साथ उनकी बात करें और अपने रिलेशन को मजबूत बना सकें।

पूरे वक़्त शिकायते करना

कभी कभी आप अपनी डेट पर शिकवे शिकायते ले कर बैठ जाते है। अगर आप अपने डेट पर अपने पार्टनर से उसके शिकायते ही करते रहेंगे तो आपकी डेट नाकाम हो जाएगी।

पहनावा

डेट पर जाते समय अपने पहनावे पर ध्यान दें। याद रखें हर जगह या हर वक़्त एक जैसे कपड़े अच्छे नहीं लगते। इसलिए माहौल का मुताबिक अपने पहनावे का ध्यान दे।

मोबाइल का अत्यधिक प्रयोग

अगर आप अपनी डेट पर ज्यादातर वक़्त मोबाइल फ़ोन से ही चिपके रहेंगे तो आपका पार्टनर आपकी इस हरकत को कभी पसंद नहीं करेगा। जिसकी वजह से हो सकता है ये आपकी उसके साथ आखरी डेट हो।

अपनी ही बातें करना

अगर आप डेट पर अपने ही बारें में बोलते रहेंगे न की अपने पार्टनर के बारें में जानेगे तो इससे आपका पार्टनर आपसे बोर हो जायेगा। ध्यान रखें की आप डेट पर सामने वाले को बोलने का मौका दें। इससे आपका रिलेशन और मजबूत होगा। हो सके तो अपने पार्टनर की थोड़ी तारीफ भी कर दें।

सिगरेट और शराब से परहेज़

कई बार लोग अपनी डेटिंग के दौरान बहुत ज्यादा सिगरेट पीते है या फिर शराब का सेवन करते हैं। ध्यान रखें अपने डेट पर सिगरेट या शराब पिने से बचे और अगर बहुत ही जरूरी हो तो बहुत इस थोड़ा सेवन करें। वरना आपकी डेट ख़राब हो जाएगी।

दूसरों को देखना

आप अपनी डेट पर किसी और व्यक्ति की तरफ ध्यान देने की बजाय अपने पार्टनर पर ध्यान दे। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपके इस व्यव्हार से आपका पार्टनर आहात होगा और आपकी डेट कभी कामयाब नहीं हो सकती।  

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Dating Tips: डेटिंग के दौरान कभी न करें ऐसी गलतियां

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 + six =

error: Content is protected !!