pitru paksha

इस साल पितृपक्ष जिसको श्राद्ध पक्ष भी कहते हैं इस साल शनिवार 10 सितंबर 2022 से शुरू होकर रविवार 25 सितंबर 2022 को खत्म होंगे। पितृपक्ष भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि से शुरू होते हैं। पितृपक्ष में पितरों का श्राद्ध तथा उनका तर्पण करने से उनकी आत्मा को शांति मिलती है। ऐसी मान्यता है कि पितृपक्ष में हमारे पूर्वज हमें आशीर्वाद देने आते हैं।

ज्योतिष अनुसार इस साल पितृपक्ष 15 दिन ना होकर के 16 दिन के रहेंगे। यह मौका 16 साल बाद आया है। पितृपक्ष के दौरान जितना हो सके जरूरतमंद लोगों को दान करना चाहिए।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Pitru Paksh ज्योतिष : श्राद्ध पक्ष या कनागत कब से हैं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six + thirteen =

error: Content is protected !!