शहजार सेंटर द्वारा वरिष्ठ नागरिको के लिए संगोष्ठी का आयोजन

हरिद्वार शहर के सिडकुल में स्थित अंतरिक्ष सिटी में शहजार सेंटर में वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) के लिए संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का शीर्षक था कुछ तो बोलिए….. इस संगोष्ठी में मंच सञ्चालन श्री संतोष पालगे जी किया गया।

संगोष्ठी में आरोग्य फार्मूलेशन के फाउंडर डॉ महेंद्र आहूजा जी ने विस्तार से सभी को सेहत से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों पर प्रकाश डाला। साथ ही उन्होंने सुखी जीवन जीने के गुर भी सिखाये। उन्होंने बताया की आज के समय में व्यक्ति को आत्मा और परमात्मा के लिए समय जरूर निकलना चाहिए।

संगोष्ठी में नाइलेट हरिद्वार के निखिल रंजन (#niikhiil) जी ने सभी वरिष्ठ नागरिकों के साथ साइबर सुरक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें साझा की। उन्होंने बताया कि कैसे छोटी – छोटी सावधानी बरत कर हम स्वयं को साइबर फ्रॉड से बचा सकते हैं। साथ ही उन्होंने नाइलेट द्वारा वरिष्ठ नागरिको और महिलाओं के लिए चलाए जा रहे निःशुल्क पाठ्यक्रमों की भी जानकारी दी।

संगोष्ठी में श्री सर्वेश गुप्ता जी, रैना जी, चैतन्य गुरु जी समेत विभिन्न क्षेत्रो से जुड़े सम्मानित वरिष्ठ नागरिकों ने प्रतिभाग किया।

आशा करते हैं की आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी। अपने विचार कमेंट सेक्शन में साझा करें। यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 5 =