|

वृश्चिक राशि (Scorpio) – वर्षफल 2023: जाने कैसा रहेगा साल 2023

जय माता दी !

सर्वप्रथम आप सभी को नव वर्ष 2023 की हार्दिक शुभकामनाएँ। आने वाला वर्ष आपके जीवन में खुशियाँ लेकर आए। आप जीवन में चौतरफा तरक्की करें। आज हम आपको वृश्चिक राशि वाले जातकों और जातिकाओं के बारें में बताने जा रहें हैं कि आने वाला साल 2023 आपके और आपके परिवार के लिए कैसा रहने वाला है!

इस नव वर्ष 2023 में चार प्रमुख गोचर होने हैं। जो कि क्रमवार इस तरह है। 17 जनवरी 2023 को शनि का कुम्भ राशि में गोचर होगा। इसके बाद 22 अप्रैल 2023 को ब्रहस्पति का मेष राशि में गोचर होगा। इसके उपरांत अक्तूबर माह में 2 बड़े गोचर देखने को मिलेंगे। 30 अक्तूबर 2023 को राहू का मीन राशि में गोचर होगा। इसी के साथ केतु का भी उसी दिन कन्या राशि में गोचर होगा।

वृश्चिक राशि वाले जातको को इस वर्ष अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। आपकी राशि पर शनि की ढाईया शुरू हो रही है। इस कारण आपको कार्यस्थल पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पिता का स्वास्थ्य भी गड़बड़ा सकता है। राजकीय कार्यों में भी बाधा उत्पन्न होगी। जो लोग सत्ता में हैं उनकी सत्ता भी डोल सकती है।

कारोबारियों को कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। राहू केतू के कारण नवम्बर – दिसम्बर के महीने में कोई बड़ी परेशानी भी सर उठा सकती है। कोर्ट – कचहरी के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं। हालांकि ब्रहस्पति के कारण आपको विजय प्राप्त होगी। व्यापारी कोई भी नया कार्य करने से पहले अच्छी तरह जांच परख कर लें ।

अप्रैल माह के बाद विद्याथियों को सफलता हाथ लगेगी। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो उसमे भी सफलता मिलेगी। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हे भी संघर्ष के साथ सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ वाद विवाद हो सकता है। अगर आप संपत्ति में निवेश करने की सोच रहें हैं तो थोड़ा रुक जाएँ। शेयर मार्किट में भी संभाल कर निवेश करें। 

पूजा पाठ में आपकी रुचि बढ़ेगी। घर पर मंगल कार्य सम्पन्न होंगे। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे। संतान की ओर से भी कोई बड़ी खुश खबरी प्राप्त होगी।

स्वास्थ्य की दृष्टि से आने वाले साल में आपको कुछ कष्ट उठाने पड़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। हालांकि, थोड़ी नोक झोंक भी हो सकती है। प्रेमी जोड़ो के लिए यह साल परीक्षा का रहने वाला है। माँ भगवती की कृपा आप और आपके परिवार पर यूंही बनी रहे। आप सभी का कल्याण हो।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 11 =