|

कुम्भ राशि (Aquarius) – वर्षफल 2023: जाने कैसा रहेगा साल 2023

जय माता दी !

सर्वप्रथम आप सभी को नव वर्ष 2023 की हार्दिक शुभकामनाएँ। आने वाला वर्ष आपके जीवन में खुशियाँ लेकर आए। आप जीवन में चौतरफा तरक्की करें। आज हम आपको कुम्भ राशि वाले जातकों और जातिकाओं के बारें में बताने जा रहें हैं कि आने वाला साल 2023 आपके और आपके परिवार के लिए कैसा रहने वाला है!

इस नव वर्ष 2023 में चार प्रमुख गोचर होने हैं। जो कि क्रमवार इस तरह है। 17 जनवरी 2023 को शनि का कुम्भ राशि में गोचर होगा। इसके बाद 22 अप्रैल 2023 को ब्रहस्पति का मेष राशि में गोचर होगा। इसके उपरांत अक्तूबर माह में 2 बड़े गोचर देखने को मिलेंगे। 30 अक्तूबर 2023 को राहू का मीन राशि में गोचर होगा। इसी के साथ केतु का भी उसी दिन कन्या राशि में गोचर होगा।

कुम्भ राशि वाले जातको को शनि इस वर्ष मिला जुला प्रभाव देने वाला है। आपकी साड़ेसाती अभी चल रही है। इस वर्ष ढाईया समाप्त हो जाएगी। जो लोग नौकरीपेशा हैं उनके लिए नए अवसर बनेंगे पर स्थानांतरण के भी संकेत हैं। साल के शुरुआती दो महीनो में आपको बहुत सतर्क रहने की अवशयकता है।

कारोबारियों के व्यापार में परिवर्तन के संकेत हैं। अगर कोई नए कारोबार की शुरुआत करने जा रहें हैं तो आप सतर्क रहें। आप कोई नई साझेदारी भी कर सकते हैं। इस वर्ष जितना हो सके, यात्रा को टालें खासतौर पर अक्तूबर माह के बाद। हालांकि आध्यात्मिक यात्रा पर आप जा सकते हैं।

इस वर्ष आप संपत्ति में निवेश करने के प्लान बना सकते हैं। आपको कोई पैतृक संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है। विद्याथियों के लिए साल अच्छा है। जो लोग किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो उसमे सफलता मिलेगी।

आर्थिक रूप से यह साल ठीक रहेगा। आपकी कमाई से ज्यादा आपके खर्चे होंगे। घर पर मंगल कार्य सम्पन्न होंगे। जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए नए रिश्ते आएंगे।

स्वास्थ्य की दृष्टि से आने वाले साल आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है। पिता का स्वस्थ्य भी गड़बड़ा सकता है। जीवनसाथी के साथ आपके समय – समय पर मतभेद होते रहेंगे। प्रेमी जोड़ो के लिए यह साल मिला जुला रहने वाला है। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। इस साल आप जितना दान पुण्य करेंगे उतना अच्छा रहेगा। शनि दान का विशेष महत्व रहेगा। नित्य रूप से हनुमान जी की स्तुति करें। माँ भगवती की कृपा आप और आपके परिवार पर यूंही बनी रहे। आप सभी का कल्याण हो।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =