sapne mei sher dekhan

#02 स्वप्नशास्त्र: सपने में शेर का दिखना शुभ या अशुभ?

sapne mei sher dekhan

दोस्तो ! हर सपना कुछ कहता है । कभी – कभी हम जब सो रहे होते हैं, तब हमे कुछ ऐसे दृश्य दिखाई देते हैं जो की वास्तविकता से बहुत परे होते हैं । परंतु उनमे से कुछ दृश्य तो हमे सुकून देने वाले होते हैं तो कुछ भयभीत करने वाले । अगर आप अपने जीवन में भविष्य में सुख समृद्धि और सफलता पाना चाहते हैं तो आपको सपने में दिखाई देने वाले संकेतों को समझना भी आना चाहिए । आज हम आपसे आपके सपनों के बारें में ही बताने जा रहें हैं । हम “स्वप्नशास्त्र” नाम से पूरी सिरीज़ शुरू कर रहे हैं जिसमे स्वप्नशास्त्र के अनुसार आपके सपने का क्या अर्थ हो सकता है वह आपसे साझा करेंगे ।

सपने में शेर को देखना

स्वपनशास्त्र के अनुसार सपने में शेर का दिखना बहुत ही शुभ सपना माना जाता है । इसका अर्थ है कि आप बहुत ही जल्द अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने वाले हैं । आपके जीवन में मंगल समय की शुरुआत होने वाली है ।

सपने में शेर का बच्चा “शावक” देखना

यह सपना भी बहुत अच्छा सपना माना जाता है । इसका अर्थ है की आपके जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होने वाला है । आपको धन अर्जन के नए रास्ते प्राप्त होंगे ।

सपने में सफ़ेद शेर को देखना

यह सपना भी आपके लिए शुभ फलदायक सिद्ध होता है । इसका अर्थ है की आप बहुत ही जल्द धनवान होने वाले हैं । समाज में आपके मान सम्मान में बढ़ोतरी होने वाली है ।

सपने में शेर का पीछे पड़ना

अगर सपने में आपके पीछे शेर पड़ा है तो भी यह एक शुभ स्वप्न कहलता है । इसका अर्थ है की आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होने वाला है । आपके रुके हुये कार्य भी आप अब पूरे कर पाएंगे ।

सपने में बब्बर शेर देखना

अगर आप सपने में बब्बर शेर को देखते हैं तो इस सपने का अर्थ है की आप अपने शत्रुओं के मन में डर उत्तपन्न कर पाएंगे । अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपको पदोन्नती प्राप्त होने वाली है ।

सपने में शेर से डरना

अगर आप सपने में शेर से डर रहें हैं तो भी यह एक शुभ स्वप्न है । यह वास्तविक जीवन में विपरीत परिणाम देता है । इसका अर्थ है की आप अपने जीवन से जुड़ी सभी समस्याओं को बड़ी ही आसानी से हल कर लेंगे ।

दोस्तों ऐसे ही ना जाने हम लोग कितने सपने देखते हैं । इन ही सपनों की दुनिया के बारें में और जानेगे इस “सपनों में” सिरीज़ के जरिये । अगर आपको कोई सपना आता है या आप किसी सपने के बारें में पूछना चाहते हैं तो कमेंट सेक्शन में अपना सवाल पूछ सकते हैं । हम लोग जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब लेकर प्रस्तुत होंगे । अगर आपको यहाँ दी गई जानकारी पसंद आई हो तो हमारे चैनल को फॉलो अथवा सबस्क्राइब जरूर करें ।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =