ज्योतिष : जानिए अपनी सबसे छोटी उंगली से अपना भविष्य और व्यक्तित्व

हस्तरेखा एक विज्ञान है और आपके हाथों की लकीरे आपके भविष्य के बारें में बहुत कुछ बता सकती हैं। जैसा की हम जानते हैं की हाथों में मौजूद हर एक रेखा और उँगलियों का अपना अलग महत्त्व है। तो चलिए जानते है की आपके हाथ की सबसे छोटी ऊँगली (कनिष्का) से आप का भविष्य और आपका स्वाभाव कैसे पता चल सकता है।

नोकीली होना
जिन व्यक्तियों के हाथ की कनिष्का (सबसे छोटी उंगली) आगे से नोकीली है तो ऐसे लोग बहुत ही कुशाग्र बुद्धि के होते हैं। वह किसी भी समस्या को बड़ी ही आसानी से हल कर सकने का सामर्थ रखते हैं।

चौकोर होना
जिन व्यक्तियों के हाथ की कनिष्का उंगली आगे से चौकोर है तो ऐसे व्यक्ति बहुत ही प्रतिभाशाली और दूर दृष्टि का स्वामी होते है।

टेढ़ा होना
जिन व्यक्तियों के हाथ की उंगली थोड़ी टेढ़ी है तो ऐसे व्यक्ति को बईमान समझा जाता है। कुछ जगह पर ऐसे व्यक्ति नाकारा किस्म के भी होते हैं।

लम्बी होना

जिन व्यक्तियों के हाथ की कनिष्का उंगली अन्य उँगलियों की अपेक्षा में अधिक लम्बी है और उसपर आड़ी-तिरछी रेखा न हो तो आमतौर पर ऐसे व्यक्तियों के हाथों में राजयोग होता है। ऐसे व्यक्ति ज्यादातर सरकारी नौकरी या उच्च पद पर देखा जाता है।

सही आकर होना
जिन व्यक्तियों की कनिष्का सामान्य तथा उचित आकर में होती है वो बहुत ही अधिक मान सम्मान प्राप्त करते हैं तथा समाज में अच्छा जीवन व्यतीत करते हैं।

कम लम्बी होना
जिन व्यक्तियों की लम्बाई सामान्य से काम होती है तो ऐसे व्यक्ति को मंदबुद्धि समझा जाता है।

उंगली में गैप होना
जिन व्यक्तियों की उंगलिओं में गैप होता है, विशेष रूप से कनिष्का उंगली में तो ऐसे व्यक्ति स्वतंत्र रूप से काम करना पसंद करते हैं। ऐसे व्यक्तियों को अपने काम में किसी की दखल अंदाजी पसंद नहीं होती।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।


नोट: उपरोक्त सिफारिशोंऔरसुझावप्रकृतिमेंसामान्यहैं।अपनेआपपरप्रयोगकरनेसेपहलेएकपंजीकृतप्रमाणितट्रेनरयाअन्यपेशेवरसेपरामर्शकरनेकीसलाहलीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =