साप्ताहिक राशिफल दिनांक 09-10-2017 से 15-10-2017: जाने कैसा रहेगा यह सप्ताह

मेष राशि (मार्च 21 – अप्रैल 20)
जिन व्यक्तियों की मेष राशि है वो लोग इस  सप्ताह बहुत ही अधिक खुशियाँ और आनंद प्राप्त करेंगे। महालक्ष्मी जी की कृपा आप पर बनी रहेगी। इस सप्ताह आपका ध्यान आपके कार्यक्षेत्र से ज्यादा परिवार पर केंद्रित रहेगा। आपके खर्चे थोड़े बढ़ सकते है इसको लेकर परेशान न हो। आपके नए वाहन और रोज़गार प्राप्ति के नए योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोगों अपने कार्यक्षेत्र में उत्तम प्रदर्शन करेंगे तथा आपके विदेश जाने की भी सम्भावना है। आपको नौकरी में भी पद्दोनीति मिल सकती है। नए अवसर प्राप्त होंगे जिसका सही सदुपयोग करें।
वृषभ राशि (अप्रैल 21 – मई 20)
वृषभ राशि वाले जातकों को इस सप्ताह मनचाही सफलता प्राप्त होगी। धन प्राप्ति की प्रबल सम्भावना है। परिवार में खुशियां आएंगी। अगर आप कहीं संपत्ति में निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये समय उपयुक्त है। आप कार्य प्रबंधन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। जिसमे निपुणता के कारण लोग आपकी तारीफ करेंगे। कारोबार से जुड़े व्यक्तियों को बहुत सारी नई संभावनाएं प्राप्त होंगी। व्यावसायिक सम्बन्ध भी बहुत ही मजबूत बनेगे। आप परिवार के साथ कहीं जाने का भी विचार कर सकते हैं।
मिथुन राशि (मई 21 – जून 21)
इस सप्ताह आप बड़ी कुशलता के साथ अपने सामजिक दायित्वों को पूरा करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को उनके सहकर्मियों द्वारा सहयोग प्राप्त होगा। कारोबारी इस सप्ताह नई साझेदारियों की तलाश में रहेंगे। जो की भविष्य में उनके लिए लाभदायक भी सिद्ध होंगी। आपके शत्रु आपकी छवि को धूमिल करने का प्रयास करेंगे। अपने परिवार जानो से कुछ न छुपाएं। आपको उनका पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपका जीवनसाथी आपकी ताकत बनेगा।
कर्क राशि (जून 22 – जुलाई 22)
इस सप्ताह आप पैसों की तरफ ज्यादा आकर्षित रहेंगे। आप वित्त सम्बन्धी मामलों में ज्यादा रूचि लेंगे। आपको विभिन्न स्रोतों से आय प्राप्त हो सकती है। आपको टैक्स सम्बन्धी किसी उलझन का सामना करना पड़ सकता है। आपको इस सप्ताह सोच समझ कर निर्णय लेने होंगे जिससे की भविष्य की चिंताओं से मुक्ति मिल सके। परिवार से आपका जुड़ाव और मजबूत होगा। आप परिवार के साथ खुशियों भरा वक़्त बिताएंगे।

सिंह राशि (जुलाई 23 – अगस्त 21)
आप वित्तीय मामलों में थोड़े व्यस्त रहेंगे जिसके कारण थोड़ी परेशानी हो सकती है। नौकरीपेशा लोग अपने कार्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे जिससे आपको प्रशंसा भी प्राप्त होगी। इस बात की भी सम्भावना है की आपको कोई पुरस्कार प्राप्त हो। आप अपने कार्यालय में और अधिक प्रभावशाली बनेगे। पद्दोनिति प्राप्त करने के भी बेहतर संकेत हैं। आप बस अपने पर भरोसा रखें। इस सप्ताह आपको प्रतिष्ठा भी प्राप्त होगी। आपका स्वास्थय अच्छा रहेगा।
कन्या राशि (अगस्त 22 – सितम्बर 23)
वैसे तो आप बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं पर अभी आप रुकना नहीं चाहते हैं। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के उपरांत नए लक्ष्य स्थापित करते हैं। आपकी इस सप्ताह शिक्षा, यात्रा और धर्म के प्रति रूचि बढ़ेगी। आप इस सप्ताह कोई नया निवेश भी कर सकते हैं। आप पिछले कई दिनों से कार्यों में व्यस्त रहने के कारण कुछ समय विश्राम करने के लिए भी समय निकालेंगे। आर्थिक रुप से आपको मजबूती प्राप्ति होगी।
तुला राशि (सितम्बर 24 – अक्टूबर 23)
इस सप्ताह आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे जिनसे आपको प्रशंसा तो मिलेगी ही साथ ही भविष्य के लिए भी बहुत लाभदायक सिद्ध होंगे। आप सामाजिक गतिविधियों और समाराहों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। आप इस सप्ताह वित्तीय मामलों में भी दिलचस्पी लेंगे। आप वैसे तो सामाजिक व्यक्ति है पर इस सप्ताह आप किसी के लिए प्रेरणा स्रोत भी बन सकते हैं। आप बहुत ही उत्साह के साथ अपने कार्यों को पूरा करेंगे।
वृश्चिक राशि (अक्टूबर 24 – नवंबर 22)
इस सप्ताह आप अपने कार्यक्षेत्र पर ध्यान केंद्रित रखेंगे। आप पूरी ऊर्जा और आत्म विश्वास के साथ अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कार्य करेंगे। आप अपने कार्यों के लिए प्रोत्साहन मिलेगा जिसके कारण आप में नई स्फूर्ति आएगी। आप ज्यादा पैसा कमाने के लिए नई-नई योजनाओ पर पर कार्य करेंगे। आपके निजी और व्यावसायिक जीवन में स्थायित्व की प्राप्ति होगी। आपको अधिक खर्चों के कारण कोई कार्य रोकना भी पड़ सकता है।
धनु राशि (नवंबर 23 – दिसंबर 22)
इस सप्ताह आप अपने रिश्तों के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। आप इस सप्ताह सामाजिक कार्यों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। आप अपने परिवार को पूरा समय देंगे तथा उनकी जरूरतों को पूरा करने के प्रयत्न करेंगे। आप अपने भविष्य के प्रति बहुत ही आशावान हैं तथा आप अपनी दूर दृष्टि से अपने लिए असीम संम्भावनाये भी बना लेते हैं। आप पूरे आत्मविश्वास के साथ आपने कार्यों को पूरा करेंगे।
मकर राशि (दिसंबर 23 – जनवरी 20)
आप इस सप्ताह पहले की अपेक्षा और अधिक व्यस्त रहेंगे। आप जिस भी काम को अपने हाथों में लेते हैं उसे पूरी तरह से समर्पित होकर करते हैं। आपकी सक्रियता आपके कामों में भी झलकती है। आप अपने परिवार तथा प्रियजनों के साथ उत्तम समय बिताएंगे। इस बात की सम्भावना है की आप किसी रोमांचक यात्रा पर जाएँ। इस सप्ताह आपके खर्चे अनियंत्रित हो सकते हैं। जिसके कारण आप तनाव में रहेंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र में सावधान रहे, शत्रु आपको हानि पहुंचा सकते हैं।
कुम्भ राशि (जनवरी 21 – फरवरी 19)
इस सप्ताह आपके खर्चों में भरी इज़ाफ़ा होगा। व्यापारियों को नई साझेदारियों से नुक्सान उठाना पड़ सकता है इस लिए सावधान रहे। इस सप्ताह आप अधिक जोखिम लेकर कार्य करेंगे। कृपया किसी भी यात्रा पर जाने से पहले सावधानी बरतें। कई बार आप लोगों के बहकावे में आ जाते हैं इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले सावधान रहे। वरना आपको आर्थिक और मानसिक क्षति पहुँच सकती है। आपको अपने परिवार से सहयोग प्राप्त होगा जो की आपकी ताकत बनेगा।
मीन राशि (फरवरी 20 – मार्च 20)
इस सप्ताह कारोबारियों कई नई साझेदारियां करेंगे जो की कारोबार के लिए लाभदायक सिद्ध होंगी। आप सामाजिक समाराहों में सम्मिलित हो सकते हैं जिनसे आपके नए संपर्क स्थापित होंगे तथा वह आपको भविष्य में लाभ भी पहुंचायेंगे। ये समय अपने कार्यों के विस्तार का समय है। इसका सदुपयोग करें। इस सप्ताह आप किसी सम्मलेन में भी शिरकत कर सकते हैं जो की आपको फायदा पहुंचाएगा। यदि आप शादीशुदा हैं तो आप को परिवार तथा जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। ससुराल पक्ष के लोगों से मुलाकात हो सकती है।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =