जानिए ‘A’ अक्षर से नाम शुरू होने वाले व्यक्तियों का व्यक्तित्व और स्वाभाव

ज्योतिष के अनुसार किसी व्यक्ति की राशि दो तरीकों से बतायी जा सकती है। पहला आपकी जनम तिथि के अनुसार और दूसरी आपके नाम के पहले अक्षर से। किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके स्वाभाव का परिचय करा देता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन व्यक्तियों के बारें में जिनका नाम अंग्रेजी के ‘A’ से शुरू होता है। तो चलिए जानते हैं ऐसे व्यक्तियों के बारे में।
जिन भी व्यक्तियों का नाम A से शुरू होता है वो बहुत ही मेहनती किस्म के लोग होते हैं। ऐसे लोग बहुत ही धैर्य वाले होते हैं और कभी भी अपने आपे से बाहर नहीं जाते। ऐसे लोग दिखने में बहुत ही आकर्षक होते हैं। पर ऐसे व्यक्तियों का स्वाभाव रोमांटिक नहीं होता, जिसके कारण कई बार इनके पार्टनर के साथ अनबन हो जाती है। हालाँकि ऐसे व्यक्ति अपने रिश्ते के प्रति बहुत ही गंभीर होते हैं।
इन लोगो को अपनी भावनाएं दूसरों के सामने प्रकट करने में कठिनई होती है। ऐसे लोग किसी को चाहते या पसंद तो बहुत है पर उसे बता नहीं पाते, जिसके कारण कई बार इनको बाद में निराशा भी हाथ लगती है।
ऐसे लोग बहुत ही सच्चे होते हैं, तथा सच का ही साथ देते हैं। जिसके कारण कई बार लोग इन्हे नापसंद भी करते है। इन लोगों के काम में बहुत सारी रुकावट भी आती हैं। इन लोगों को अपने जीवन में जल्दी सफलता नहीं मिलती। ये लोग अपने जीवन में कड़ी मेहनत करके अपना अलग मुकाम बनाते हैं। ऐसे लोगों को सफलता थोड़ी देर से मिलती है, पर जब मिलती है तो वो स्थायी होती है।

इन लोगों को धोखेबाज लोग पसंद नहीं आते। ये लोग सभी प्राणियों का भला चाहते हैं। इन लोगों की अपनी ही दुनिया होती है और ये उसी में रहना पसंद करते हैं। पर किसी समारहो या पार्टियों में भी जाना पसंद करते हैं। ऐसे लोग सामाजिक भी होते हैं। ऐसा माना जाता है की ऐसे लोग भले दिखने में साहसी न दिखे पर समय आने पर ये लोग अपने साहस का परिचय देकर सभी को चौंका देते हैं।
ऐसे लोग बहुत ही सोच समझ कर फैसला करते हैं। चाहे किसी से दोस्ती करनी हो या घर पर कोई सामान लाना हो, ये लोग पूरी तरह से समझ बूझ कर फैसला लेते हैं। ऐसे लोग बहुत ही धार्मिक प्रवृति के भी होते हैं, तथा धार्मिक अनुष्ठानो और समाहरो में भी हिस्सा लेना पसंद करते हैं।
संक्षिप्त में कहा जाये तो ‘A’ नाम वाले व्यक्ति बहुत ही आकर्षक और प्यारे होते हैं। ऐसे लोग दोस्ती के लायक होते हैं क्यूंकि ये दूसरों को धोका नहीं देते।
अगले लेख में हम जानेगें किसी और अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले व्यक्तियों के बारें में। यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं, अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श करने की सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 8 =