PM आ रहे हैं FRI देहरादून, ये होगा ट्रैफिक प्लान

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी इस साल योग दिवस के मौके पर FRI देहरादून आ रहे हैं। उत्तराखंड के पुलिस मुख्यालय के मीडिया सेल द्वारा लोगो 21 जून 2018 को होने वाले अन्तराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के कारण ट्रैफिक डाइवर्ट के बारें जानकारी दी गई है, जो की इस प्रकार है।

  1. बल्लूपुर से प्रेमनगर तक चकराता रोड़ में किसी भी प्रकार का वाहन प्रवेश नही करेगा। भारी वाहन दिनांक 20.06.18 की रात्री समय 12:00 बजे से डायवर्ट रहेंगें। जबकि हल्के वाहन दिनांक 21.06.18 को प्रातः 03:00 बजे से 10:00 बजे तक डायवर्ट रहेंगें।
  2. सुद्धोवाला, प्रेमनगर से देहरादून आने वाले समस्त वाहन प्रेमनगर चौक से शिमला बाईपास की तरफ डायवर्ट किये जायेगें। राँगडवाला से देहरादून आने वाले समस्त वाहनों को पण्डितवाड़ी से बसन्त बिहार से बल्लीवाला की ओर डायवर्ट किया जायेगा।
  3. ISBT, निरन्जनपुर से प्रेमनगर, विकासनगर जाने वाले समस्त वाहनो को सैण्ट ज्यूड्स चौक से नया गाँव की ओर डायवर्ट किया जायेगा। इसके अलावा कौलागढ एवं घण्टाघर से प्रेमनगर, विकासनगर जाने वाले समस्त वाहनों को बल्लूपुर चौक से बल्लीवाला से सैण्ट ज्यूड्स चौक से नया गाँव की ओर डायवर्ट किया जायेगा।
  4. विकासनगर से देहरादून आने वाले समस्त वाहन हरर्बटपुर से शिमला बाई पास की तरफ डायवर्ट किये जायेगें। साथ ही सेलाकुई, राजावाला से देहरादून आने वाले समस्त वाहन धूलकोट से शिमला बाई पास की ओर डायवर्ट किये जायेगें।

उक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत उपरोक्त रुट पर निकलने वाली अति आवश्यक सेवा (एम्बुलैन्स/फायर सर्विस) वाले वाहनों को जाने दिया जायेगा ।

उत्तराखंड पुलिस ने आम जनता से अपील की है की उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा जारी डायवर्जन प्लान को ध्यानपूर्वक पढ़कर ही अपनी यात्रा करें। जिससे आपको असुविधा का सामना न हो।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के मुझे लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 14 =