एथनिक वियर पहनने से बढ़ता है कॉन्फिडेंस

क्या आप जानते हैं कि किसी भी फंक्शन, पार्टी या इवेंट के मुताबिक कपड़े अगर पहने जाएँ तो आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है। जी हाँ ये हम नहीं कह रहें हैं बल्कि ये बात रिसर्च में सामने आयी है। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहें हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

एक ताज़ा रिसर्च के मुताबिक जब कोई व्यक्ति किसी इवेंट या ऑकेज़न के अनुसार कपड़ों का चुनाव करता है तो उस व्यक्ति के सेल्फ कॉन्फिडेंस में बढ़ोतरी होती है। आपके कपड़े आपके मूड, आपकी सेहत यहाँ तक की आपके आत्मविश्वास पर भी असर डालते हैं।

मान लें आपको एक्सरसाइज या वर्कआउट करना हो तो आप अगर वर्कआउट वाले कपड़े पहनेगे तो आपका कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ेगा। इसी तरह अगर आप अगर किसी कॉर्पोरेट मीटिंग के लिए कॉर्पोरेट सूट पहनते हैं तो ये भी आप पर पॉजिटिव इमपैक्ट देता है और आप खुद को प्रभावशाली और स्ट्रांग समझने लगते हैं। अगर आप किसी इवेंट के लिए एथनिक वियर पहन रहे हैं तो आपका मूड अधिक फ्रेश होता है और आप खुद को ज्यादा एनर्जेटिक महसूस करते हैं।

हम जब भी कोई नया ऑउटफिट लेने के लिए जाते हैं तो हमारी पसंद बहुत कुछ चीज़ों पर निर्भर करती है जैसे की किस इवेंट के लिए खरीदारी कर रहे हैं, हमारा प्रोफेशन क्या है, हमारी जेन्ट्री कैसी है और हमारा मूड कैसा है? ये सारी बातें भी हमारे ऊपर कपड़ों की खरीदारी करते हुए असर डालती हैं। इसलिए अब से जब भी कपड़े खरीदने के लिए जाएँ तो ये सारी जरूर ध्यान रखें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के मुझे लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =