जब संजों कर रखने हो अपने वूलेन तो जरूर करें ये काम

lifestyle fashion

हम लोग सुन्दर दिखने के लिए तरह तरह के एथनिक वियर खरीद कर तो ले आते हैं परन्तु जब बारी आती हैं इन्हे संभाल कर रखने की तब हम जाने अनजाने गलती कर बैठते हैं। आज हम आपको बताने जा रहें हैं की एथनिक वेअर्स को संजो कर कैसे रखते हैं।

lifestyle fashion

आप अपने वूलेन एथनिक वियर को रखने से पहले ब्रश से साफ़ कर लें तथा धुप दिखने के उपरान्त ही आप इन्हे पैक कर के रखें। इसके अलावा आप वूलन्स को पॉलिथीन में लपेटने की बजाये उन्हें कपड़े या लेनिन में लपेट कर रखें।

lifestyle fashion

अलमीरा में कपड़े रखने से पहले आप पहले शेल्फ में नैप्थलीन की गोलियां जरूर डाल दें। आप चाहें तो किसी कॉटन के कपड़े में लपेटकर आप इन गोलियों को अपने एथनिक वेअर्स के साथ भी रख सकती हैं। अगर आप नैप्थलीन बॉल्स नहीं रखना चाहती हैं तो आप नीम की पत्तियां अच्छी तरह से सुखाने के बाद इन्हे भी रख सकती हैं। इससे आपके कपड़ों कभी ख़राब नहीं होते। 

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के मुझे लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − eleven =