एथनिक वियर में कंगन का भी होता है एक ख़ास स्थान

कभी कभी देखा जाता है की कोई लड़की या महिला अपने ऑउटफिट तो बहुत अच्छा सेलेक्ट करती है परन्तु जब बात आती है मैचिंग एक्सेसरीज की तो वहां बात नहीं बन पाती है। जिसके कारण सारे लुक का कचरा हो जाता हैं। आज हम बात कर रहें हैं एक ऐसे ही एक्सेसरीज कंगन के बारें में जो की आपके लुक को बहुत ही स्टाइलिश और एथेनिक बना देता है। तो आइये शुरू करते हैं।

लाख के कंगन हिन्दू धर्म में एक विशेष स्थान रखते हैं। खासतौर पर शादी ब्याह में दुल्हन का लाख के कंगन को पहनना शुभ माना जाता है। वैसे तो लाख के कंगन कई प्रकार के आते हैं परन्तु तीन तरह के कंगन ज्यादा प्रचलित है। इसमें सबसे पहले आता है लाख विद गिलास कंगन। ये कंगन बहुत ही सुन्दर और डिज़ाइनर होते हैं परन्तु कांच और लाख के बने होने के कारण ये बहुत ही नाजुक होते हैं।

इसके अलावा लाख विद मेटल कंगन मेटल पर लाख पिघलकर बनाये जाते हैं। ये कंगन बड़े ही टिकाऊ होते हैं। इन कंगनों पर नग का काम किया जाता है इससे ये बहुत ही आकर्षक लगते हैं। तीसरे तरह के कंगन पूरे लाख के बने होते हैं। ये सबसे जायदा नाजुक होते हैं परन्तु शादी में ये ही सबसे ज्यादा प्रयोग में लाये जाते हैं।

तो आज ही पसंद करिए अपने लिए कंगन और दें अपने को ट्रेंडी और एथेनिक लुक।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के मुझे लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =