latest news on article 377

Article 377 के बाद अब इस क़ानून को भी बदलने की मांग ने पकड़ा ज़ोर, जानिए क्या है क़ानून

latest news on article 377

देश में समलैंगिकों के बीच खुशियों का माहौल है और हो भी क्यों ना। देश के सर्वोच्च न्यायालय ने ऐतिहासक निर्णय सुनते हुए 150 साल से भी पुराने क़ानून IPC के Section 377 को बदलते हुए अब समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया है। इसके साथ ही समलैंगिकों और कुछ NGO की और से एक और क़ानून परिवर्तन की मांग की जा रही है और यह मांग है बच्चे गोद लेने वाले कानून को लेकर।

दरअसल समलैंगिकता के कारण ऐसे कपल पार्टनर तो बन जाते हैं परन्तु वो माता पिता बनने के सुख से वंचित रहते हैं। देश के मौजूदा क़ानून के मुताबिक ऐसे जोड़े बच्चे भी गोद नहीं ले सकते हैं। इसी कारण इन लोगों ने इस क़ानून को बदलने की मांग उठायी है। आपका इस बारें में क्या कहना है। कमेंट कर के हमसे साझा करें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे ब्लॉग को लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 1 =