latest news

जीत के हीरो रहे केदार जाधव ने दर्ज़ किया अपने नाम ये अनूठा रिकॉर्ड, बने पहले ऐसे गेंदबाज

latest news

indiatoday.in

एशिया कप के पांचवे और सबसे हाई वोल्टेज मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने पकिस्तान को 8 विकेट से रोंद दिया। पकिस्तान ने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य दिया था जिसे भारतीय टीम ने बड़ी ही आसानी से 2 विकेट खोकर 29 ओवर में ही 164 रन बना कर पूरा कर लिया। भारतीय टीम की इस जीत के मुख्य सूत्रधार रहे केदार जाधव ने एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

केदार जादव ऐसे पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने सातवें क्रम पर आकर गेंदबाजी में 3 विकेट हासिल किए हैं। पकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 23 रन देकर 3 विकेट झटके। दरअसल हार्दिक पंड्या के चोटिल हो जाने के कारण जब कप्तान ने गेंद जाधव को थमाई तो किसी को उम्मीद नहीं थी की वो इतनी शानदार गेंदबाजी करेंगे। लेकिन जाधव ने कप्तान के भरोसे को कायम रखते हुए शानदार गेंदबाजी की और पंड्या की कमी खलने नहीं दी। जादव ने सरफराज अहमद, शादाब खान और  बाबर आज़म को अपना शिकार बनाया।

आप का क्या कहना है भारतीय टीम के इस प्रदर्शन पर और साथ ही केदार जाधव के इस अनूठे रिकॉर्ड  पर। कमेंट कर के भारतीय टीम को मुबारकबाद जरूर दें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ,  सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + nine =