Ekaansh bhai dooj special

भाई दूज स्पेशल: जानिये भाई दूज का शुभ मुहूर्त और लग्न

Ekaansh bhai dooj special

दुनिया के परित्र रिश्तों में से एक रिश्ता होता है भाई-बहन का रिश्ता। दोनों बचपन से एक साथ बड़े होते है। बहुत लड़ते झगड़ते भी हैं। परन्तु जरुरत पड़ने पर दोनों एक दूसरे के साथ खड़े होते हैं। इसी प्रेम के प्रतीक एक त्यौहार का नाम है “भाई दूज”।

वैसे तो हिन्दू धर्म में हर एक त्यौहार बड़ी ही धूम धाम से मनाया जाता है फिर भी भाई दूज की अलग ही रौनक होती है। साथ ही यह दिवाली के पांच दिवसीय उत्सवों के समापन का अंतिम पड़ाव भी होता है। हिन्दू धर्म में किसी भी मांगलिक कार्यक्रम या त्यौहार के समय शुभ मुहूर्त का विशेष ध्यान रखा जाता है।

वैसे तो आप इसे पूरे दिन में कभी भी मना सकते हैं फिर भी अगर आप इस त्यौहार को शुभ मुहूर्त में मनाना चाहते है तो इस साल भाई दूज का त्यौहार 09 नवंबर 2018 को दोपहर 1 बजकर 10 मिनट्स से लेकर 3 बजकर 27 मिनट्स तक का समय शुभ है। इसकी पूरी अवधि 2 घंटे और 17 मिनट की रहेगी। हमारे चैनल की और से आप सभी को भाई दूज की शुभकामनाएं।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =