Zodiac Latest daily horoscope ekaansh

जाने इस दीपावली कौन – कौन सी राशियों पर होगी माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा

Zodiac Latest daily horoscope ekaansh

मेष राशि (मार्च 21 – अप्रैल 20)

इस राशि के लोग लाल चन्दन और केसर को घिस के सफ़ेद कपडे को रंग दे।  इस कपडे को अपनी तिजोरी में बिछा ले इससे माँ लक्ष्मी आएँगी।

वृषभ राशि (अप्रैल 21 – मई 20)

इस राशि के लोग दिवाली की रात लक्ष्मी पूजन के साथ कमल के फूल की पूजा करे।  फिर इस फूल को लाल कपड़े में बाँध के तिजोरी में रखे। माँ लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। 

मिथुन राशि (मई 21 – जून 21)

इस राशि के लोग दिवाली की रात गणेश लक्ष्मी की पूजा करे के बाद दक्षिणावर्ती शंक की पूजा करे।  फिर इसे अपनी तिजोरी में रख दे।  ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। 

कर्क राशि (जून 22 – जुलाई 22)

इस राशि के लोग दिवाली की रात पीपल के पेड़ के नीचे पंचमुखी दीपक जलाये। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। 

सिंह राशि (जुलाई 23 – अगस्त 21)

इस राशि के लोग घर के मुख्य द्वार पे घी का दीपक जलायें। यदि सुबह तक ये दिया जलता रहे तो इसका अर्थ है की इस साल के भीतर आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार आ जायेगा। मान सम्मान में भी वृद्धि होगी।

कन्या राशि (अगस्त 22 – सितम्बर 23)

इस राशि के लोग दिवाली की रात लाल रुमाल में नारियल क बाँध के अपनी तिजोरी में रखे।  ऐसा करने से धन लाभ होगा। कमलगट्टे की दो मालाएं माँ लक्ष्मी के मंदिर में दान करे। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। 

तुला राशि (सितम्बर 24 – अक्टूबर 23)

इस राशि के लोग दिवाली की रात बरगद के पत्ते पे घी या सिन्दूर का टीका लगा के बहते जल में प्रवाहित करे। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। 

वृश्चिक राशि (अक्टूबर 24 – नवंबर 22)

इस राशि के लोग अपने घर के बगीचे में केले के दो पेड़ लगाए। इस पेड़ के फल खुद ना खाये बल्कि दूसरो को दान करे। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

धनु राशि (नवंबर 23 – दिसंबर 22)

इस राशि के लोग पान के पत्ते पर रोली से श्री लिखकर अपने पूजा स्थान पे रखे और रोजाना इसकी पूजा करे। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होंगी।

मकर राशि (दिसंबर 23 – जनवरी 20)

इस राशि के लोग आंकड़े के पौधे का दिया घर के ईशान कोण में जलाये। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होंगी।

कुम्भ राशि (जनवरी 21 – फरवरी 19)

इस राशि के लोग नारियल के कठोर आवरण में घी डालकर लक्ष्मी माँ के समक्ष जलाये। ये दिया रात भर जलने दे। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

मीन राशि (फरवरी 20 – मार्च 20)

इस राशि के लोग दिवाली की रात कपूर के काजल से ज़मीन पे अपने शत्रु का नाम लिख के अपने पैर से मिटा दे। ऐसा करने से आपका शत्रु आपको परेशान नहीं करेगा।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 1 =