Latest Lifestyle

देश के नामी न्यूज़ एंकर्स की सैलरी जानते हैं आप?

Latest Lifestyle

हम लोग न्यूज़ चैनल पर कुछ जाने माने चेहरे देखते हैं जो कि अपने तर्क वितर्क से बड़े-बड़े प्रवक्ता और नेताओं के ऐसी तैसी कर देते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं देश के जाने-माने न्यूज़ एंकर की।  लेकिन क्या आप जानते हैं इन न्यूज़ एंकर की औसतन कितनी सैलरी होती है? आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले बात करते हैं सुधीर चौधरी की। यह ज़ी न्यूज़ के रिपोर्टर, न्यूज एंकर और एडिटर भी हैं। इनका शो डीएनए सबसे ज्यादा प्रचलित है। सूत्रों के मुताबिक इनकी सैलरी लगभग 2500000 रुपए महीना है। इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है रजत शर्मा का। रजत शर्मा इंडिया टीवी के न्यूज़ एंकर और एडिटर है। इनका शो आप की अदालत सिर्फ हिंदुस्तानी नहीं बाहर के मुल्कों में भी बड़ा पसंद किया जाता है। सोर्सेस के माने तो इनकी सैलरी लगभग डेढ़ करोड़ रुपए सालाना है। इसी क्रम में आगे नाम आता है आज तक की न्यूज़ एंकर अंजना ओम कश्यप का। यह बहुत ही तेज तर्रार रिपोर्टर    और न्यूज़ एंकर हैं। इनकी सैलेरी लगभग 250000 महीना है। इसके बाद नाम आता है रुबिका लियाकत का। यह एबीपी न्यूज़ पर रिपोर्टर न्यूज़ एंकर और रिपोर्टर है। इन्होंने पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन किया हुआ है। इनकी सैलरी लगभग ₹300000 महीना है। इसमें अगला नाम आता है श्वेता सिंह का। श्वेता सिंह भी आज तक के लिए रिपोर्टिंग और न्यूज एंकरिंग करती हैं। इनकी सैलरी 250000 महीना है। 

यहां पर हमारा उद्देश्य है रिपोर्टर्स की सैलरी बताना नहीं है बल्कि आपको इस बात से भी अवगत कराना है की रिपोर्टिंग में जो युवक या युवती अपना कैरियर बनाना चाहते हैं उनके लिए यह भी एक स्वर्णिम कैरियर ऑप्शन हो सकता है। आप पत्रकारिता में डिप्लोमा या डिग्री प्राप्त कर देश के बड़े मीडिया हाउसेस के साथ जुड़ सकते हैं।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 4 =