nielit, ekaansh, nielit haridwr mou, niikhiil, best faculty of nielit haridwar

इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी गोपेश्वर एवं टीएचडीसी-आईएचईटी के साथ हुआ नाइलिट हरिद्वार का एम ओ यू

nielit, ekaansh, nielit haridwr mou, niikhiil, best faculty of nielit haridwar

संवादाता: राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (नाइलिट) हरिद्वार ने इंजीनियरिंग ऑफ़ टेक्नोलॉजी, गोपेश्वर तथा टीएचडीसी-आईएचईटी, टिहरी के साथ दिनांक 23.12.2019 को एम॰ओ॰यू॰ साइन किये। इन एम॰ओ॰यू॰ के तहत नाइलिट हरिद्वार द्वारा इंजीनियरिंग ऑफ़ टेक्नोलॉजी, गोपेश्वर एवं टीएचडीसी-आईएचईटी, टिहरी, दोनों संस्थानों के इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए इंडस्ट्रियल/समर ट्रेनिंग तथा इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आई.टी. में एडवांस्ड कोर्सेस कराए जाएंगे। इसके अतिरिक्त नाइलिट हरिद्वार द्वारा फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम (एफ॰डी॰पी॰) भी संचालित किए जाएंगे। इस अवसर पर टीएचडीसी-आईएचईटी टिहरी के श्री अमित कुमार एवं इंजीनियरिंग ऑफ़ टेक्नोलॉजी गोपेश्वर के श्री अभिषेक चौहान तथा संदीप कंडवाल ने इंजिनियरिंग छात्रों के लिए रोजगारपरक एडवांस्ड तकनीकी पाठ्यक्रमों के महत्त्व पर प्रकाश डाला। साथ ही उन्होंने इंस्टिट्युट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, गोपेश्वर एवं टीएचडीसी-आईएचईटी, टिहरी और नाइलिट के मध्य होने वाले करार को इंजीनियरिंग के छात्रों के भविश्य के लिए  महत्वपूर्ण एवं उपयोगी बताया।

नाइलिट हरिद्वार के निदेशक श्री अनुराग कुमार ने नाइलिट हरिद्वार द्वारा संचालित किए जाने वाले समर/इन्डस्ट्रीयल ट्रेनिंग एवं एडवांस ट्रेनिंग कोर्सेस के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये कोर्सेस फ्यूचर ओरिएंटेड  होने के साथ-साथ रोजगारपरक भी हैं। साथ ही उन्होंने नाइलिट एवं एआईसीटीई के मध्य हुए करार के बारे में भी अवगत कराया जिसके तहत नाइलिट  द्वारा एम्प्लॉयमेंट इनहेन्समेंट ट्रेनिंग प्रौग्राम (ई.ई.टी.पी.) संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि नाइलिट हरिद्वार द्वारा  केवल छात्रो को ही नहीं अपितु फैकल्टी के लिये भी समय समय पर एफ॰डी॰पी॰ एवं कार्यशालाएं आयोजित की जाती हैं।

इस अवसर पर नाइलिट हरिद्वार के संयुक्त निदेशक श्री संयम राठौर, वरिष्ठ फैकल्टी श्री निखिल रंजन तथा श्री वरुण मिश्रा एवं समस्त नाइलिट स्टाफ मौजूद रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + three =