नाइलेट ने ग्राफ़िक एरा विश्विद्यालय के साथ किया एम ओ यू

संवादाता। राष्ट्रीय इलेक्ट्राॅनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (नाइलिट) तथा ग्राफिक एरा विश्विद्यालय, देहरादून के मध्य दिनांक 17.02.2020 को करार हुआ। 

              इस अवसर पर डाॅ आर. के. शर्मा, वाइस-चान्सेलर, ग्राफिक एरा विश्विद्यालय, देहरादून ने नाइलिट द्वारा उत्तराखंड राज्य में एडवांस तकनीकी एवं रोजगारपरक पाठ्यक्रमों के संचालन द्वारा राज्य के विकास में योगदान की सराहना की। साथ ही उन्होंने ग्राफिक एरा विश्विद्यालय और नाइलिट के मध्य होने वाले करार को इंजीनियरिंग के छात्रों के भविश्य के लिए महत्वपूर्ण एवं उपयोगी बताया।

            नाइलिट हरिद्वार के निदेशक श्री अनुराग कुमार ने नाइलिट द्वारा संचालित किए जाने वाले समर ट्रेनिंग, इन्डस्ट्रीयल ट्रेनिंग एवं एडवांस ट्रेनिंग कोर्सेस के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये कोर्सेस फ्यूचर ओरिएंटेड  होने के साथ-साथ रोजगार परक भी हैं। साथ ही उन्होंने नाइलिट एवं एआईसीटीई के मध्य हुए करार के बारे में भी अवगत कराया जिसके तहत नाइलिट एवं एआईसीटीई द्वारा संचालित ईईटी प्रोग्राम के बारे में बताया, जिसमें केवल छात्रो को ही नहीं अपितु फैकल्टी को भी समय-समय पर एडवांस ट्रेनिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कार्यशालाएं आयोजित की जाती हैं।

            अन्त में श्री अनुराग कुमार तथा डा॰ आर. के. शर्मा द्वारा करार पर हस्ताक्षर किए गये। इस मौके पर नाइलिट के श्री निखिल रंजन एवं श्री कमल कुमार भट्ट तथा ग्राफिक एरा विश्विद्यालय के डाॅ इरफान, डाॅ ऋशि एवं श्री गौरव भी मौजूद रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − eighteen =