nielit workshop by nikhil ranjan , #niikhiil

दिनांक 12.03.2020 और 13.03.2020 को राष्ट्रीय इलेक्ट्राॅनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (नाइलिट) के सिडकुल, हरिद्वार स्थित केंद्र में इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलाॅजी एंड मेनेजमेंट, देहरादून तथा राजकीय पाॅलिटेक्निक, हरिद्वार की फैकल्टीज एवं छात्रों के लिए ई-वेस्ट मेनेजमेंट पर जागरूकता हेतु दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। नाइलिट संस्थान के संयुक्त निदेशक श्री संयम राठौर ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया।

nielit workshop on e waste by nikhil ranjan niikhiil

नाइलिट के सीनियर फैकल्टी एवं कॉर्पोरेट ट्रेनर श्री निखिल रंजन द्वारा ई-वेस्ट प्रबंधन पर कार्यशाला के दौरान प्रेजेंटेशन दी गयी, जिसमें उन्होंने ई-वेस्ट से पर्यावरण को होने वाले वाले नुकसान से अवगत कराया तथा सुरक्षित भविष्य के लिये ई-वेस्ट प्रबन्धन की आवश्यकता पर बल दिया।

nielit workshop on e waste by nikhil ranjan niikhiil

श्री निखिल रंजन ने हरिद्वार में संचालित विभिन्न डिजिटल साक्षरता पाठ्यक्रमों तथा रोजगार परक एवं फ्यूचर ओरियंटेड पाठ्यक्रमों जैसे आईओटी, मैटलेब, पाइथन के बारे में भी बताया। इस मौके पर क्विज का भी आयोजन किया गया, जिसमें उत्त्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को नाइलिट संस्थान के प्रभारी निदेशक श्री अनुराग कुमार द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर श्री अनुराग कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए ई-वेस्ट प्रबंधन की जानकारी के महत्वों पर बल दिया तथा ई-वेस्ट प्रबंधन के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी तथा सभी सदस्यों का धन्यवाद किया। दो दिवसीय कार्यशाला के दौरान 06 फैकल्टीज तथा 125 छात्रों ने प्रतिभाग किया।

इस मौके पर राष्ट्रीय पाॅलिटेक्निक, सिडकुल हरिद्वार के डाॅ0 संजय कुमार, श्री अजीत सिंह, श्री कमल तथा बबीता वर्मा एवं इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नाॅलोजी एंड मेनेजमेंट, देहरादून के संकाय प्रमुख श्री मुदित मित्तल तथा फैकल्टीज श्री आशीष विश्वकर्मा एवं कविता डंगवाल भी मौजूद रहे।

नाइलिट में ई-वेस्ट मेनेजमेंट पर कार्यशाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =